Uncategorized

चर्चा में है यह डिफेंस स्टॉक, शुक्रवार को शेयरों में दिखी थी 7% की तेजी, परसों होना है बड़ा फैसला

 

Mazagon Dock Shipbuilders Share Price: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के शेयरों शुक्रवार को तेजी देखने को मिली थी। कंपनी के शेयरो में यह उछाल कंपनी की तरफ से डिविडेंड और स्टॉक स्प्लिट को लेकर किए गए ऐलान के बाद देखने को मिली। कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में बताया है कि 22 अक्टूबर को बोर्ड की मीटिंग है। इसी मीटिंग में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए अंतरिम डिविडेंड और स्टॉक स्प्लिट पर फैसला किया जाएगा। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि कंपनी के शेयरों का प्रदर्शन आगे कैसा रहेगा

शुक्रवार को शेयरों में दिखी थी 7% की तेजी

बीएसई में शुक्रवार कों Mazagon Dock Shipbuilders के शेयर 4321.95 रुपये के लेवल पर खुले थे। लेकिन कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 7 प्रतिशत से अधिक की उछाल के साथ 4653.05 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया था। हालांकि, बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयरों में नरमी देखने को मिली। जिसकी वजह से स्टॉक 6 प्रतिशत की तेजी के बाद 4531.30 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। बता दें, कंपनी ने 30 अक्टूबर की तारीख को डिविडेंड देने की योग्यता तय करने के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है।

एक्सपर्ट्स क्या सलाह दे रहे हैं?

Mazagon Dock Shipbuilders के शेयरों के प्रदर्शन को लेकर एक्सपर्ट्स बुलिश हैं। बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्न च्वाइस ब्रोकिंग का मानना है कि अगर यह डिफेंस स्टॉक 4550 रुपये के लेवल को क्रॉस करने में सफल रहा तो 5400 रुपये से 5500 रुपये के लेवल तक जा सकता है।

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड का 52 वीक हाई 5,859.95 रुपये है। कंपनी का 52 वीक लो लेवल 1742 रुपये है। कंपनी ने पिछले एक साल में पोजीशनल निवेशकों को 119 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीने की बात करें तो इस दौरान डिफेंस स्टॉक के शेयरों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ के साथ फैसला करें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं। stock market news इस आधार पर निवेश करने की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top