Markets

Diwali Stocks: इस दिवाली ये 6 शेयर भर देंगे झोली, ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने जारी की लिस्ट

Diwali 2024 Stocks: दिवाली आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस दिन शेयर बाजार में एक घंटा का स्पेशल मूहुर्त ट्रेडिंग आयोजित किया जाएगा। ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने इस मौके पर 6 स्टॉक्स की लिस्ट जारी की है, जिन्हें इस दिवाली आप अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं। ब्रोकरेज का कहना कि इन स्टॉक्स को टेक्निकल पैरामीटर के आधार पर चुना गया है और ये अगले एक साल में निवेशकों को अच्छा मुनाफा दिला सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कौन-कौन से हैं ये स्टॉक्स-

1. हिंदुस्तान जिंक (Hindustan Zinc)

पिछले कई महीनों से Hindustan Zinc के शेयरों में 780 रुपये के पीक बनाने के बाद गिरावट देखी जा रही थी। लेकिन अब यह 470 रुपये के स्तर पर सपोर्ट ले रहा है। ब्रोकरेज का मानना है कि इस स्तर पर शेयर में नए ब्रेकआउट के संकेत मिल रहे हैं, और आने वाले समय में इसमें उछाल की उम्मीद है। आनंद राठी ने निवेशकों को लगभग 1 साल की समय सीमा के साथ शेयर को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने की सलाह दी और इसके लिए 680 – 750 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है।

2. टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies)

टाटा ग्रुप की यह कंपनी पिछले साल लिस्ट हुई थी और इसने लिस्टिंग पर शानदार मुनाफा दिया था। इसके बाद शेयर बढ़कर 1,400 रुपये के करीब पहुंच गया था, लेकिन तब से इसमें लगातार गिरावट देखी जा रही है। आज इसका भाव 1,000 रुपये के भी नीचे हैं। हालांकि ब्रोकरेज का कहना है कि अब इस शेयर में ब्रेकआउट के नए संकेत दिख रहे हैं और यह अपने लाइफटाइम हाई को फिर से छू सकता है। उसने एक साल की अवधि के लिहाज से इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है और इसके लिए 1,360 – 1,450 रुपये का टारगेट रेंज दिया है।

3. गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स (Garden Reach Shipbuilders & Engineers)

मार्च से जुलाई 2024 के बीच इस स्टॉक में जबरदस्त उछाल देखा गया था और यह 700 से बढ़कर 1,000 रुपये पर पहुंच गया। लेकिन पिछले कई महीनों से शिपिंग से जुड़े अधिकतर शेयरों में करेक्शन देखने को मिला है, जिसके चलते गार्डन रीच शिपबिल्डर्स अपने शिखर से करीब 45 फीसदी गिर गया। अब यह अपने 200 DEMA और 61.8% रिट्रेसमेंट लेवल से ऊपर उठने के संकेत दे रहा है। ब्रोकरेज इसे एक साल के लिए होल्ड करने की सलाह दे रहा है और इसके लिए 2,425 से 2,650 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

4. भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML)

अधिकतर डिफेंस स्टॉक्स में हाल के दिनों में गिरावट आई है, और BEML भी इसका शिकार हुआ है। यह स्टॉक अपने टॉप से लगभग 35% गिर चुका है, लेकिन अब यह 50 वीक के EMA और 200 DEMA पर सपोर्ट लेते हुए दिख रहा है। इस स्टॉक को भी लॉन्ग टर्म के लिए होल्ड करने की सलाह दी गई है और इसके लिए 4,800 से 5,400 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

5. जूपिटर वैगंस (Jupiter Wagons)

रेलवे से जुड़े इस स्टॉक में भी 746 रुपये के पीक से लगभग 40% की गिरावट देखी गई है, लेकिन अब यह अपने 200 DEMA से रिकवरी कर रहा है। इसके डेली चार्ट पर गिरावट के ट्रेंड लाइन से ब्रेकआउट भी देखा गया है। इस स्टॉक को एक साल के लिए निवेश करने की सलाह दी गई है और इसके लिए 700 से 760 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

6. आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर्स डेवलपर्स (IRB Infrastructure Developers)

इस स्टॉक में 78 रुपये के शिखर से लगभग 30% की गिरावट आई है। फिलहाल यह अपने 200-दिनों के एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (DEMA) से वापसी के संकेत दिखा रहा है। टेक्निकल नजरिए से, इसका वीकली RSI एक V-शेप पैटर्न बना रहा है जो 30 के स्तर से थोड़ा दूर है। वहीं इसका मंथली RSI 70-65 के बीच बना हुआ है, जो स्टॉक के पॉजिटिव संकेत देता है। इस लिए ब्रोकरेज ने निवेशकों को इस शेयर को भी खरीदने की सलाह दी है और इसके लिए 79 से 86 रुपये का टारगेट दिया है

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top