Markets

Stock To Buy Today: खबरों के दम पर भागेंगे ये 3 शेयर, कमजोर Q2 नतीजे से डूबेगा इस स्टॉक में पैसा

ग्लोबल मार्केट से मिलेजुले संकेत के बीच भारतीय बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई लेकिन थोड़ी देर में बाजार ऊपरी स्तर से फिसल गए। इधर चीन में रियल्टी सेक्टर को और मेगा पुश मिलने के संकेत से आज मेटल शेयर फोकस में बने रह सकते है। Hindalco, Infosys, L&T, Sun Pharma और Wipro निफ्टी के टॉप गेनर है। वहीं Bajaj Auto, Hero MotoCorp, M&M, Eicher Motors और Maruti Suzuki निफ्टी का टॉप लूजर हैं। ऐसे में बिग स्टॉक्स के तौर पर अनुज सिंघल ने कुछ ऐसे शेयरों का चुनाव किया है जिनमें पूरे दिन हचलच देखने को मिल सकती हैं। तो आइए डालते है उनके बिग स्टॉक्स पर एक नजर।

फोकस में एम्फैसिस (GREEN)

अनुज सिंघल ने कहा कि MPHASIS पर पॉजिटिव नजरिया बना हुआ है। दूसरी तिमाही कंपनी का CC रेवेन्यू ग्रोथ 2.4 फीसदी पर रहा है जबकि इसके अनुमान 1.8-2% पर रहने का अनुमान लगाया गया था। वहीं मुनाफा 4.65% बढ़कर 423 करोड़ रुपये पर रहा। तिमाही आधार पर TTM में 5.6% की ग्रोथ रहा । BFS में 3.2% की ग्रोथ रही।

फोकस में मुथूट फाइनेंस (GREEN)

अनुज सिंघल ने कहा कि सोने की कीमतें फिर नए शिखर पर पहुंची है । सोने के भाव बढ़ने से मुथूट फाइनेंस को फायदा होगा। लोन टू वैल्यू में बढ़त दिखती है । शेयर की पोजिशनिंग मणप्पुरम के मुकाबले बेहतर है।

मेटल शेयरों पर फोकस (GREEN)

अनुज सिंघल ने कहा कि आज मेटल शेयरों पर फोकस रखना चाहिए। दरअसल, चीन के हाउसिंग मंत्रालय ने कहा कि चीन में शहरी प्रोजेक्ट्स के मोनेटाइजेशन के लिए कदम उठाएंगे। अर्बनाइजेशन प्रोजेक्ट्स के तहत 10 लाख गांवों का शहरीकरण करेंगे। अर्बनाइजेशन प्रोजेक्ट्स का विस्तार करेंगे । बैक लैंडिंग को 4 Lk Cr युआन तक ले जाएंगे।

आज मेटल सेक्टर में TATA STEEL, HINDALCO, JSW STEEL, JSPL और NALCO जैसे शेयरों पर फोकस करें।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top