Business

Nokia, Ericsson और Samsung को Bharti Airtel से मिलने वाले हैं 2 अरब डॉलर के नए कॉन्ट्रैक्ट

नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग, भारती एयरटेल से 2 अरब डॉलर से अधिक के नए मल्टी ईयर कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने के लिए तैयार हैं। ये कॉन्ट्रैक्ट 4G और 5G रेडियो नेटवर्क इक्विपमेंट की सप्लाई के लिए होंगे। भारती एयरटेल अब देश में स्टैंडअलोन 5G सेवाओं को लॉन्च करने के अलावा डेटा ग्रोथ को देखते हुए प्रमुख टेलिकॉम ​सर्किल्स में अपने 4G और 5G कवरेज को गहरा करने की तैयारी में है। यह बात मनीकंट्रोल को मामले की जानकारी रखने वालों से पता चली है।

एक सूत्र ने बताया है, “बातचीत पूरी हो गई है, और आने वाले दिनों में नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ नई रिन्यूअल डील्स पर साइन किए जाएंगे। ये नए रिन्यूड सौदे लंबी अवधि के लिए हैं। इन सौदों का साइज अगले कुछ वर्षों में 2 अरब डॉलर को पार कर जाएगा।” सूत्रों ने कहा कि एरिक्सन और नोकिया आने वाले हफ्तों में भारती एयरटेल को नए इक्विपमेंट्स की सप्लाई करने के लिए तैयार हैं। एयरटेल के एक सूत्र ने मनीकंट्रोल को बताया कि कंपनी का विस्तार, नेटवर्क वेंडर पार्टनर्स के साथ चल रही व्यवस्था का एक हिस्सा है।

इससे पहले वोडाफोन आइडिया ने किए थे सौदे

 

कुछ सप्ताह पहले वोडाफोन आइडिया ने अपने 4G नेटवर्क का विस्तार करने और धीरे-धीरे 5G सेवाएं शुरू करने के लिए नोकिया, एरिक्सन और सैमसंग के साथ 3.6 अरब डॉलर के इक्विपमेंट सौदे किए हैं। अगस्त 2022 में हुए अपने पिछले समझौते की तरह ही एरिक्सन, नोकिया और सैमसंग, भारती एयरटेल की 4G और 5G इक्विपमेंट नेटवर्क की नई जरूरतों का क्रमशः लगभग 50 प्रतिशत, 45 प्रतिशत और 5 प्रतिशत पूरा करेंगे।

एरिक्सन साउथ ईस्ट एशिया, ओशिनिया और भारत के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हेड एंड्रेस विसेंट ने मनीकंट्रोल को बताया, “जियो और एयरटेल दोनों ही 5G इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करना जारी रखे हुए हैं। वोडाफोन आइडिया भी इसमें शामिल हो रही है और उसने 4G और 5G दोनों के लिए योजनाओं की घोषणा की है। इन सभी को मिलाकर, भारत में 5G में स्थिर वृद्धि देखी जाएगी।” हालांकि, उन्होंने एयरटेल के रिन्यूअल कॉन्ट्रैक्ट से जुड़ी विशिष्ट जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया।

सूत्रों ने कहा कि रिन्यूअल सौदे एयरटेल को जल्द ही लॉन्च होने वाले SA नेटवर्क को लॉन्च करने में मदद करने के लिए 5G इक्विपमेंट प्रदान करने पर भी फोकस करते हैं। अभी जियो देश की एकमात्र दूरसंचार ऑपरेटर है, जिसके पास पैन इंडिया SA नेटवर्क है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top