Markets

Stock To Buy: डाबर, मैरिको में दिखेगा अच्छा एक्शन, भारती एयरटेल भी लगा सकता है तेजी की छलांग

सुस्त शुरुआत के बाद बाजार में रिकवरी का मूड देखने को मिला। निफ्टी 25100 के करीब कारोबार कर रहा। HDFC BANK, RIL, BHARTI AIRTEL और L&T ने जोश भरा है। बैंक निफ्टी आज भी OUTPERFROM कर रहा है। कैपिटल गुड्स, मेटल और सरकारी कंपनियों के शेयरों में खरीदारी का मूड देखने को मिल रहा है। कैपिटल गुड्स में सीमेंस और वोल्टास 2 से 3% चढ़े। वहीं ऑटो, रियल्टी और IT में आज मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। Ambuja Cements, BSE Limited, Reliance Industries, CDSL और HDFC AMC एनएसई पर सबसे ज्यादा एक्टिव शेयरों में से हैं। ऐसे में बिग स्टॉक्स के तौर पर अनुज सिंघल ने कुछ ऐसे शेयरों का चुनाव किया है जिनमें पूरे दिन हचलच देखने को मिल सकती हैं। तो आइए डालते है उनके बिग स्टॉक्स पर एक नजर।

अनुज सिंघल ने कहा कि शेयर रिवर्सल का अच्छा कैंडिडेट है। 200 और 100 WMA के सपोर्ट पर नजर आ रहा है। पिछले 3 दिनों से 65% औसत डिलिवरी देखने को मिली है। कच्चे तेल में गिरावट से कंपनी को फायदा होगा। एक तिमाही के ऊपरी स्तर पर OI है। RSI ओवरसोल्ड पोजिशन में है। कल वायदा में शानदार लॉन्ग बने।

 

अनुज सिंघल ने कहा कि मैरिका का शेयर 50 DMA के अहम सपोर्ट पर है। अप्रेल का अहम ट्रेंडलाइन सपोर्ट भी है। कल 5 गुना से ज्यादा डिलिवरी वॉल्यूम देखने को मिला। कल 70% डिलिवरी वॉल्यूम रहा। कच्चे तेल में नरमी का फायदा मिलेगा।

जैफरीज ने डाउनग्रेड करके अंडरपरफॉर्म किया है और स्टॉक के लिए 2850 रुपये से बढ़ाकर 3500 रुपये किया है। SEBI के नए F&O फ्रेमवर्क के बाद से शेयर 100% से ज्यादा चढ़ा। मार्केट शेयर बढ़ने की उम्मीद से आई तेजी है। अगर कुल मार्केट वॉल्यूम 25% गिरा तो BSE का मार्केट शेयर बढ़ेगा। BSE का मार्केट शेयर 2Q25 के 13% से बढ़कर 30-35% संभव है। BSE इस समय FY26E के 40 के PE मल्टीपल पर है। BSE का वैल्युएशन काफी खिंचा, आगे भी रेगुलेशन का रिस्क है। निकट भविष्य में रिस्क-रिवॉर्ड निवेशकों के पक्ष में नहीं है।

फोकस में PVR INOX (RED)

अनुज सिंघल ने कहा कि इतने ब्लॉकबस्टर हिट के बावजूद नतीजे खराब है। सितंबर तिमाही में `12 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। रेवेन्यू भी 19% घटकर `1,622 करोड़ रुपये पर रहा। मल्टीप्लेक्स की फंडामेंटल स्टोरी बदल रही है। OTTs की ओर दर्शकों का रुझान बढ़ रहा है।

फोकस में भारती एयरटेल (green)

अनुज सिंघल ने कहा कि HSBC भारती एयरटेल पर बुलिश नजर आ रहा है। ब्रोकरेज ने स्टॉक की रेटिंग HOLD से अपग्रेड करके BUY की है और टारगेट प्राइस को 1325 रुपये से बढ़ाकर 1950 रुपये किया है। मोबाइल ARPU बढ़ने का फायदा मिलेगा। साथ ही ब्रॉडबैंड में शानदार ग्रोथ, मार्जिन बढ़ने की उम्मीद है। कैपेक्स में कमी आएगी और फ्री कैश फ्लो में सुधार देखने को मिल सकता है।

डिस्क्लेमर:  दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top