Markets

Aditya Birla Real Estate के शेयर एक साल के हाई पर, इस कारण जापान के ब्रोकरेज ने लगाया दांव

Stock Tips: बिड़ला ग्रुप की रियल एस्टेट कंपनी आदित्य बिड़ला रियल एस्टेट (पूर्व नाम सेंचुरी टेक्सटाइल एंड इंडस्ट्रीज) पर जापान का ब्रोकरेज फर्म नोमुरा फिदा हो गया। ब्रोकरेज फर्म ने इसकी कवरेज शुरू कर दी है। नोमुरा का कहना है कि कंपनी के पास हर वह खूबी है जिसके दम पर यह देश के पांच सबसे बड़े रियल एस्टेट प्लेयर में शुमार हो सकती है। इसका असर आज शेयरों पर भी दिखा और इंट्रा-डे में यह 3.15 फीसदी उछलकर 2947.95 रुपये के भाव तक पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए एक साल का रिकॉर्ड हाई है। मुनाफावसूली के चलते फिलहाल BSE पर यह 1.72 फीसदी की बढ़त के साथ 2907 रुपये के भाव (Aditya Birla Real Estate Share Price) पर है।

Aditya Birla Real Estate में निवेश के लिए क्या है टारगेट?

जापान के ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने आदित्य बिड़ला रियल एस्टेट को खरीदारी की रेटिंग दी है। इसमें निवेश के लिए जो टारगेट फिक्स हुआ है, वह मौजूदा लेवल से 27 फीसदी से अधिक अपसाइड है। इसमें निवेश का टारगेट 3700 रुपये है। पिछले साल 25 अक्टूबर 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 1042.05 रुपये पर था और आज यह एक साल के हाई 2947.95 रुपये के लेवल तक पहुंचा था यानी कि एक साल में निवेशकों को करीब 183 फीसदी का रिटर्न मिला है।

इस कारण Nomura ने लगाया दांव

बिड़ला ग्रुप की रियल एस्टेट कंपनी पर अपने बुलिश रुझान की जो वजह नोमुरा ने बताई है, उसमें से एक तो वर्ली में 40 करोड़ का लैंड पार्सल है। ब्रोकरेज का मानना है कि यह अकेले ही 40 फीसदी के EBITDA मार्जिन के साथ कुल 40 हजार करोड़ रुपये के करीब की सेल्स दे सकती है। इसके अलावा ब्रोकरेज के मुताबिक मुंबई, दिल्ली एनसीआर, बंगलुरु और पुणे में बड़े पैमाने पर, अनुशासित और क्वालिटी बिजनेस डेवलपमेंट से प्री-सेल्स और मार्जिन को लेकर भरपूर संभावनाएं दिख रही हैं। नोमुरा ने आदित्य बिड़ला रियल एस्टेट का प्रोजेक्ट पाइपलाइन 90 हजार करोड़ रुपये पर फिक्स किया है और प्री-सेल्स अब तक 9 हजार करोड़ रुपये पहुंचा है यानी कि प्री-सेल्स के हिसाब से यह देश के सबसे बड़े रियल एस्टेट प्लेयर्स में शुमार हो सकती है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top