Uncategorized

इंफ्रा के इस शेयर पर टूट पड़े निवेशक, एक्सपर्ट भी हैं बुलिश, ₹390 तक जाएगा भाव!

 

JSW group stock: बाजार में सुस्ती के बीच जेएसडब्ल्यू ग्रुप की कंपनी- JSW इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयरों की भारी डिमांड है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को इस शेयर पर निवेशक टूट पड़े। जेएसडब्ल्यू इंफ्रा के शेयर मंगलवार को लगभग 3 प्रतिशत बढ़कर 328.65 रुपये पर पहुंच गए। सोमवार को यह शेयर 319.20 रुपये पर बंद हुआ था। शेयर को लेकर एक्सपर्ट भी बुलिश नजर आ रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने शेयर पर कवरेज शुरू कर दिया है।

क्या कहा कंपनी ने

JSW इंफ्रास्ट्रक्चर ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि कंपनी को महाराष्ट्र के पालघर में एक सभी मौसम के अनुकूल, बंदरगाह के विकास, संचालन, प्रबंधन और रखरखाव के लिए महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड से आशय पत्र (एलओआई) प्राप्त हुआ है। कंपनी ने कहा कि बंदरगाह का विकास सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) के आधार पर होगा। JSW इंफ्रास्ट्रक्चर वित्त वर्ष 2019-24 में 25% वॉल्यूम CAGR के साथ भारत की दूसरी सबसे बड़ी निजी पोर्ट कंपनी है। नुवामा को उम्मीद है कि कंपनी वित्त वर्ष 24-27ई के दौरान राजस्व, एबिटा और पीएटी सीएजीआर 19 प्रतिशत, 16 प्रतिशत और 15 प्रतिशत दर्ज करेगी। ब्रोकरेज ने शेयर के लिए टारगेट प्राइस 390 रुपये तय किया है।

इस कंपनी में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी

पिछले हफ्ते जेएसडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर की सहायक कंपनी जेएसडब्ल्यू पोर्ट लॉजिस्टिक्स ने अपने प्रमोटरों से नवकार कॉर्पोरेशन में 10,59,19,675 इक्विटी शेयर या 70.37 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा किया। अधिग्रहण के बाद नवकार कॉर्प जेएसडब्ल्यू इंफ्रा की एक सहायक कंपनी बन गई है। एक अन्य ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज को उम्मीद है कि नए बंदरगाहों पर वॉल्यूम बढ़ने और जयगढ़ और धरमतार में वॉल्यूम में रिकवरी के कारण जेएसडब्ल्यू इंफ्रा का राजस्व साल दर साल 23 फीसदी बढ़कर 1,040 करोड़ रुपये हो जाएगा।

अक्टूबर 2023 में लिस्टिंग

जेएसडब्ल्यू इंफ्रा के शेयरों को 3 अक्टूबर, 2023 को शेयर बाजार में सूचीबद्ध किया गया था। बता दें कि कंपनी ने 119 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से अपने शेयर बेचकर आईपीओ के माध्यम से कुल 2,800 करोड़ रुपये जुटाए थे। शेयर अपने इश्यू प्राइस से 175 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया है, जबकि स्टॉक ने 26 अक्टूबर, 2023 को अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर 160.50 रुपये से निवेशकों की संपत्ति को दोगुना से अधिक कर दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top