Markets

Rajnish Wellness ने की बिजनेस बढ़ाने की घोषणा, 5% उछले शेयर

हेल्थकेयर और वेलनेस सेक्टर की कंपनी रजनीश वेलनेस के शेयरों में आज 15 अक्टूबर को 5 फीसदी से अधिक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 3.44 फीसदी की बढ़त के साथ 3.01 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने बिजनेस बढ़ाने की घोषणा की है। एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक कंपनी की योजना भारत के बड़े शहरों में 20 नए दवा डिस्काउंट आउटलेट खोलने की है। इस खबर के बीच आज कंपनी के शेयरों में खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप 231.31 करोड़ रुपये हो गया है।

क्या है कंपनी का प्लान

कंपनी रिटेल हेल्थकेयर सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहती है। इसका मकसद कंज्यूमर्स को किफायती हेल्थकेयर सॉल्यूशन प्रोवाइड करना है। कंपनी ने बताया कि नए आउटलेट हाई डिमांड वाले एरिया में होंगे। प्रत्येक आउटलेट से 150 लाख रुपये से 200 लाख रुपये के बीच एनुअल रेवेन्यू जनरेट होने का अनुमान है।

 

इस विस्तार से कुल रेवेन्यू सालाना ₹30 करोड़ से ₹40 करोड़ होने की उम्मीद है। नए आउटलेट से कंपनी के ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन में सुधार की भी उम्मीद है, जो कि प्रति आउटलेट 5% से 9% के बीच होने का अनुमान है।

कंपनी का कोराबार

रजनीश वेलनेस लिमिटेड साल 2015 में इनकॉर्पोरेट हुई है। कंपनी ने खुद को किफायती हेल्थकेयर मार्केट में एक प्रमुख कंपनी के रूप में स्थापित किया है। नए आउटलेट किफ़ायती दवाओं और हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स की बढ़ती मांग को पूरा करेंगे। इन आउटलेट में कंपनी का इन-हाउस ब्रांड PlayWin भी शामिल होगा। कंपनी के शेयरों का 52-वीक हाई 14.69 रुपये और 52-वीक लो 2.82 रुपये है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top