Uncategorized

11% बढ़ गया एचसीएल टेक का प्रॉफिट, हर शेयर पर ₹12 डिविडेंड का ऐलान, आपका है दांव?

 

HCL Tech Q2 Result: दिग्गज आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने चालू वित्त वर्ष के लिए अपने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। कंपनी का सितंबर तिमाही में इंटिग्रेटेड नेट प्रॉफिट 10.51 प्रतिशत बढ़कर 4,235 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। कंपनी ने एक साल पहले इसी अवधि में 3,832 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया था। बता दें कि कंपनी के बोर्ड मेंबर ने 2024-25 के लिए दो रुपये के प्रत्येक इक्विटी शेयर पर 12 रुपये का अंतरिम डिविडेंड का भी ऐलान किया है। बता दें कि कंपनी के शेयर आज 2% तक चढ़कर 1,865 रुपये पर पहुंच गए थे।

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने सोमवार को कहा कि समीक्षाधीन तिमाही के दौरान उसका राजस्व 28,862 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले इसी अवधि के 26,672 करोड़ रुपये से 8.21 प्रतिशत अधिक है। एचसीएलटेक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक सी विजयकुमार ने कहा कि आने वाले वक्त में कंपनी के पास मजबूत ऑर्डर हैं, जिसमें डेटा और एआई, डिजिटल इंजीनियरिंग, एसएपी माइग्रेशन और दक्षता आधारित कार्यक्रम शामिल हैं।

एचसीएलटेक के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) शिव वालिया ने कहा, ‘‘राजस्व वृद्धि बेहतर मुनाफे के साथ हुई है। दूसरी तिमाही में हमारा कर-पूर्व आय (ईबीआईटी) मार्जिन 1.49 प्रतिशत बढ़कर 18.6 प्रतिशत हो गया।’’ एचसीएलटेक ने समीक्षाधीन तिमाही के दौरान 780 कर्मचारियों को जोड़ा, जिससे कुल कर्मचारियों की संख्या 2,18,621 हो गई। नोएडा मुख्यालय वाली कंपनी को उम्मीद है कि स्थिर मुद्रा के आधार पर सालाना राजस्व वृद्धि 3.5-5.0 प्रतिशत रहेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top