Uncategorized

₹7 के शेयर ने 1 लाख को बना दिया ₹4 करोड़, अब कई हिस्सों में बंटेगा स्टॉक, 19 अक्टूबर है अहम दिन

 

Multibagger Stock: इराया लाइफस्पेस (Eraaya Lifespaces)  के शेयर सोमवार, 14 अक्टूबर को फोकस में रहे। कंपनी के शेयर में आज 4.5 पर्सेंट की तेजी देखी गई। इराया लाइफस्पेस के शेयर आज 2981 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे कंपनी का एक फैसला है। दरअसल, कंपनी स्टॉक स्प्लिट पर विचार कर रही है और इसके लिए इस सप्ताह के अंत में बोर्ड मेंबर की बैठक होने वाली है। बोर्ड के सदस्यों की बैठक शनिवार, 19 अक्टूबर को आयोजित होने वाली है। कंपनी का लक्ष्य निवेशकों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ स्टॉक विभाजन के जरिए लिक्विडिटी बढ़ाना है।

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने आज एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “… स्प्लिट के संबंध में निर्णय लेने के लिए एराया लाइफस्पेस लिमिटेड के बोर्ड मेंबर की बैठक शनिवार, 19 अक्टूबर, 2024 को नई दिल्ली में होने वाली है। लिक्विडिटी बढ़ाने और बेहतर निवेशक भागीदारी को प्रोत्साहित करने का मकसद है। स्टॉक विभाजन के अलावा, कंपनी कई अन्य व्यवसायों पर भी विचार करेगी जैसे निदेशक-संचालन के रूप में अरुण बत्रा की नियुक्ति और एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में विवेक दवे की नियुक्ति, ईएसजी समिति का गठन और व्यापक ईएसजी नीतियों को अपनाना, विभिन्न कार्यक्षेत्रों और स्थानों पर व्यावसायिक गतिविधियों की समीक्षा और एक बाहरी विशेषज्ञ समूह टीपीओ भारत की रिपोर्ट पर विचार करना। बोर्ड रॉबिन रैना के खिलाफ शुरू की गई जांच की प्रगति के नोट पर भी विचार करेगा और सहायक कंपनी एबिक्स इंक की संरचना को फिर से तैयार करेगा।

एराया लाइफस्पेस स्टॉक प्राइस

स्टॉक बीएसई पर आज इंट्रा डे में करीबन 5% चढ़कर ₹2981 पर कारोबार कर रहा था। 2024 में अब तक स्टॉक 2,501 प्रतिशत बढ़ चुका है, जबकि एक साल के आधार पर स्टॉक 7,299 प्रतिशत बढ़ा है, जिससे निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न मिला है। सालभर में इस शेयर में 6,773.80% की तेजी आई है। इस दौरान यह शेयर 41 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया है। पांच साल में इस शेयर के 39,000% तक का तगड़ा रिटर्न दिया है। 30 जुलाई 2020 को इस शेयर की कीमत 7 रुपये थी। यानी तब से अब तक इसने एक लाख रुपये के निवेश को बढ़ाकर 4 करोड़ रुपये से अधिक कर दिया है। 7 अक्टूबर, 2024 को स्टॉक 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर ₹3,169 पर पहुंच गया, जबकि 13 अक्टूबर, 2023 को यह 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹40.87 पर पहुंच गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top