Uncategorized

₹3 के शेयर को खरीदने टूटे निवेशक, 6% चढ़ा भाव, कारोबार को लेकर कंपनी का बड़ा ऐलान

 

Penny Stock: रजनीश वेलनेस के शेयर (Rajnish Wellness Ltd) आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। कंपनी के शेयर 5.4% बढ़कर 3.07 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऐलान है। हेल्थकेयर और वेलनेस कंपनी ने भारत के प्रमुख शहरों में 20 नए दवा डिस्काउंट आउटलेट खोलने की योजना की घोषणा की, जिससे निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ी और स्टॉक की कीमत में बढ़ोतरी हुई। 15 अक्टूबर को बीएसई पर रजनीश वेलनेस के शेयर की कीमत 5.4 प्रतिशत बढ़कर ₹3.03 पर कारोबार कर रही थी। इंट्रा-डे सौदों में स्टॉक 5.5 प्रतिशत बढ़कर ₹3.07 के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। कंपनी का मार्केट कैप ₹232.85 करोड़ है।

क्या है डिटेल

कंपनी को उम्मीद है कि इस विस्तार से ₹300 करोड़ से ₹400 करोड़ का सालाना रेवेन्यू प्राप्त होगा। प्रत्येक नए आउटलेट से सालाना ₹15 करोड़ से ₹20 करोड़ आने का अनुमान है, जिसमें लाभ मार्जिन 5 प्रतिशत से 9 प्रतिशत के बीच अनुमानित है। रजनीश वेलनेस ने खुद को किफायती स्वास्थ्य सेवा बाजार में एक प्रमुख प्लेयर के रूप में स्थापित किया है। नए आउटलेट लागत प्रभावी दवाओं और हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स की बढ़ती मांग को पूरा करेंगे। इन आउटलेट्स में कंपनी का इन-हाउस ब्रांड, प्लेविन भी शामिल होगा, जो सेक्सुअल वेलनेस और पर्सनल केयर वस्तुओं पर फोकस है। इस कदम से रजनीश वेलनेस के रेवेन्यू आधार और लाभप्रदता को मजबूत करने और तेजी से बढ़ते स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अपनी पकड़ बढ़ाने की उम्मीद है।

रजनीश वेलनेस ओवरव्यू

2015 में स्थापित रजनीश वेलनेस, सेक्सुअल वेलनेस और फर्सनल केयर समेत कई क्षेत्रों में काम करता है। इसका फ्रैंचाइज मॉडल, एक मजबूत ई-कॉमर्स उपस्थिति के साथ, कंपनी को व्यापक स्वास्थ्य सेवा बाजार में प्रवेश करने की अनुमति देता है, जो उद्योग के पूर्वानुमान के अनुसार, 2029 तक $ 41.78 बिलियन (₹53.13 लाख करोड़) तक पहुंचने की उम्मीद है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top