Uncategorized

इस पावर कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, गिरावट भरे बाजार में उछले शेयर

 

TD Power Share Price: रिलांयस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयर आज जहां पानी मांग रहे हैं वही, टीडी पावर जैसी छोटी कंपनी के शेयर उड़ान भर रहे हैं। पावर कंपनी टीडी पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयरों में मंगलवार, 15 अक्टूबर को 6 फीसद से अधिक की उछाल आई। गिरावट भरे बाजार में यह उछाल तब देखने को मिली, जब कंपनी ने घोषणा की कि उसे दो प्रमुख अंतरराष्ट्रीय गैस इंजन ओरिजनल इक्विपमेंट निर्माताओं से ₹142 करोड़ के ऑर्डर मिले हैं। इस बीच सेंसेक्स 227 अंक टूट कर 81,745 के लेवल पर आ गया था।

एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार टीडी पावर सिस्टम्स दोनों ओईएम को गैस इंजन जनरेटर की सप्लाई करेगा। कंपनी ने कहा कि हालिया ऑर्डर ग्रिड स्टेब्लाइजेशन यूनिट, बेसलोड पावर और डेटा सेंटर में अनुप्रयोग के लिए अंतिम उपयोग के साथ अपने गैस इंजन सेगमेंट से मांग में वृद्धि को दर्शाते हैं। बीएसई पर ₹390 पर खुलने वाले टीडी पावर सिस्टम्स के शेयर में इंट्राडे में 6.1% की बढ़त के साथ ₹409.7 का उच्च स्तर छू गया। दोपहर डेढ़ बजे के करीब यह स्टॉक 4.77 पर्सेंट ऊपर 404 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

एक्सपोर्ट मार्केट के लिए बनाए जाएंगे जेनरेट

सीएनबीसी टीवी 18 की खबर के मुताबिक टीडी पावर सिस्टम्स ने कहा कि सभी जनरेटर एक्सपोर्ट मार्केट के लिए बनाए जाएंगे और आंशिक रूप से इस और वित्त वर्ष 26 के दौरान वितरित किए जाएंगे। फाइलिंग में कहा गया है कि कंपनी को अगली कुछ तिमाहियों में इस सेगमेंट में और ऑर्डर मिलने की उम्मीद है। ये ऑर्डर अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कंपनी की मजबूत स्थिति और महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों के लिए इसके उत्पादों की बढ़ती स्वीकार्यता को दर्शाते हैं।

एक साल में 61% से अधिक का रिटर्न

एनएसई पर टीडी पावर सिस्टम्स के शेयरों ने एक साल में 61% से अधिक का रिटर्न दिया है। जबकि, इस साल इस शेयर ने 51 % से अधिक का रिटर्न दिया है। छह महीनों में शेयर में करीब 40 पर्सेंट की वृद्धि हुई है। हालांकि, एक महीने में शेयर में 4% से अधिक की गिरावट आई है।

जर्मनी, तुर्की, जापान और यूएसए में भी दफ्तर

टीडी पावर सिस्टम्स विभिन्न उद्योगों के लिए जनरेटर और मोटर का निर्माता है। भारत में मुख्यालय वाली इस कंपनी के जर्मनी, तुर्की, जापान और यूएसए में भी बिक्री कार्यालय हैं। इस साल जुलाई में, टीडी पावर सिस्टम्स लिमिटेड ने एक प्रमुख यूएस ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (ओईएम) से गैस टरबाइन जनरेटर के लिए $9.28 मिलियन (लगभग ₹77.5 करोड़) का ऑर्डर हासिल किया। कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया कि वे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सर्वर फार्म के साथ-साथ अन्य अनुप्रयोगों के लिए आवश्यक बिजली आपूर्ति और बैकअप प्रदान करेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top