Markets

Multibagger Stock: तीन साल में 781% का तगड़ा रिटर्न, कंपनी ने QIP से जुटाए 50 करोड़ रुपये

Multibagger Stock: गुजरात टूलरूम ने हाल ही में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिए 50 करोड़ रुपये जुटाने में कामयाबी हासिल की है। इस खबर का असर कंपनी के शेयरों में भी देखने को मिला और शुक्रवार को यह स्टॉक BSE पर 5 फीसदी की तेजी के साथ 13.05 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 208.98 करोड़ रुपये हो गया। स्टॉक का 52-वीक हाई 45.97 रुपये और 52-वीक लो 10.75 रुपये है।

QIP के जरिए जुटाए 50 करोड़

कंपनी ने ₹11.50 प्रति शेयर के इश्यू मूल्य पर ₹50 करोड़ जुटाए, जिसमें जीटा ग्लोबल फंड्स और एमिनेंस ग्लोबल फंड पीसीसी ट्रेड फंड सहित इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स की अहम भागीदारी रही। इस रणनीतिक कदम से जुटाई गई पूंजी का उपयोग गुजरात टूलरूम की विस्तार योजनाओं को गति देने के लिए किया जाएगा, जिसमें क्लीन एनर्जी, माइनिंग और इंटरनेशनल ऑपरेशन जैसे ग्रोथ एरिया पर फोकस किया जाएगा।

 

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “गुजरात टूलरूम को अपने क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के सफल समापन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिसमें इश्यू के माध्यम से 50 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं और 4,34,78,260 इक्विटी शेयरों का आवंटन 11.50 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर किया गया है। इसमें 10.50 रुपये प्रति शेयर का प्रीमियम भी शामिल है। यह कंपनी की चल रही ग्रोथ जर्नी में एक अहम उपलब्धि है।” इसके अलावा, गुजरात टूलरूम ने पिछली तिमाही के लिए 100 फीसदी डिविडेंड की घोषणा की है।

कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

नवंबर 2021 में गुजरात टूलरूम के एक शेयर की कीमत 1.48 रुपये थी, जो कि आज के समय में बढ़कर 13.05 रुपये हो गई है। यानी करीब तीन साल में ही स्टॉक ने 781 फीसदी का तगड़ा मुनाफा कराया है।

अहमदाबाद स्थित गुजरात टूलरूम इंडस्ट्रियल मशीनों और इक्विपमेंट्स बनाने और असेंबल करने का काम करती है। गुजरात टूलरूम ने साल 1991 में अपने कारोबार की शुरुआत की थी। यह कंपनी माइन्स, मिनरल्स और इससे जुड़े दूसरी गतिविधियों के विकास और संचालन के कारोबार में है। फिलहाल यह माइनिंग सेवाएं मुहैया करा रही है और इसका मैनेजमेंट अन्य कारोबारी मौकों पर काम कर रहा है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top