Markets

IPCA Laboratories का शेयर रिकॉर्ड हाई पर, ब्रोकरेज ने अपग्रेड की रेटिंग, चेक टारगेट प्राइस

IPCA Labs share: फार्मा सेक्टर की कंपनी IPCA लैबोरेटरीज लिमिटेड के शेयरों में आज 14 अक्टूबर को 3 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 1.89 फीसदी की बढ़त के साथ 1687 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 1708.70 रुपये के ऑल टाइम हाई को छू लिया। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने IPCA लैबोरेटरीज के शेयरों को अपग्रेड किया है। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 42791 करोड़ रुपये हो गया है।

कितना है IPCA Labs का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने IPCA लैबोरेटरीज लिमिटेड के शेयरों में तेजी की उम्मीद जताई है। ब्रोकरेज का मानना है कि कंपनी FY24-FY27 के दौरान मजबूत अर्निंग ग्रोथ के लिए तैयार है। ब्रोकरेज ने शेयर पर अपनी रेटिंग को अपग्रेड करते हुए ‘Buy’ कर दिया है, जिसका टारगेट प्राइस ₹1950 प्रति शेयर है। इसका मतलब है कि शेयर में पिछले क्लोजिंग प्राइस से करीब 18 फीसदी की तेजी की उम्मीद है।

ब्रोकरेज ने कहा, “हम IPCA को Buy के लिए अपग्रेड करते हैं। हमें बेहतर ऑपरेशनल एफिशिएंसी, अमेरिकी बिजनेस में रिवाइवल, यूनिकेम अधिग्रहण से तालमेल और अच्छी तरह से स्थापित DF बिजनेस से उम्मीद है।” बता दें कि IPCA लैबोरेटरीज के शेयरों ने पिछले एक साल में 75 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है।

IPCA Labs पर क्या है ब्रोकरेज की राय?

मोतीलाल ओसवाल का मानना ​​है कि IPCA के लिए पॉजिटिव फैक्टर्स में मजबूत घरेलू ब्रांड फ्रैंचाइजी, बेहतर USFDA कंप्लायंस, अमेरिकी बिजनेस रिवाइवल, यूनिकेम अधिग्रहण और ऑपरेशनल एफिशिएंसी में सुधार शामिल हैं।

IPCA नए लॉन्च और जेनेरिक एक्सपोर्ट में बाजार हिस्सेदारी में बढ़ोतरी के माध्यम से अपने निर्यात की संभावनाओं को बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। यह यूनिकेम अधिग्रहण से तालमेल बढ़ाने के लिए भी काम कर रहा है। ब्रोकरेज को उम्मीद है कि IPCA वित्त वर्ष 24-27 के दौरान निर्यात में 27% CAGR देगा, जो कि अच्छी अप्रुवल पेस, अच्छे कंप्लायंस रिकॉर्ड और नए प्रोडक्ट लॉन्च के कारण संभव हो पाया है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top