Markets

Bajaj Housing Finance का शेयर 5% टूटा, लिस्टिंग प्राइस से भी आया नीचे

Bajaj Housing Finance Stock Price: डायवर्सिफाइड एनबीएफसी बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर में 14 अक्टूबर को शुरुआती कारोबार में 5 प्रतिशत की गिरावट आई। कंपनी शेयर बाजार में 16 सितंबर को लिस्ट हुई थी और IPO निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया था। अब शेयरहोल्डर्स के लिए लॉक इन पीरियड का एक महीना खत्म हो चुका है। नुवामा ऑल्टरनेटिव एंड क्वांटिटेटिव रिसर्च के एक नोट के अनुसार, लॉक-इन पीरियड खत्म होने पर कंपनी के 12.6 करोड़ शेयर या कंपनी की आउटस्टैंडिंग इक्विटी का 2% हिस्सा ट्रेडिंग के लिए पात्र होगा। बजाज हाउसिंग फाइनेंस के लिए 3 महीने की लॉक-इन अवधि 12 दिसंबर को खत्म होगी।

बता दें कि लॉक-इन पीरियड खत्म होने का मतलब यह नहीं है कि ये सभी शेयर खुले बाजार में बेचे जा सकेंगे। ये केवल ट्रेड किए जाने के लिए पात्र होंगे। बीएसई पर 14 अक्टूबर को सुबह बजाज हाउसिंग फाइनेंस का शेयर पिछले बंद भाव 150.80 रुपये पर ही खुला। कुछ ही देर में यह 5 प्रतिशत तक लुढ़का और 143.35 रुपये के लो तक चला गया।

188.45 रुपये के हाई तक जा चुका है Bajaj Housing Finance शेयर

बजाज हाउसिंग फाइनेंस का 6,560 करोड़ रुपये का IPO 67.43 गुना भरा था। शेयर 16 सितंबर को 150 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ था। इसके बाद बीएसई पर इसने अभी तक 188.45 रुपये का हाई देखा है। शेयर के लिए लोअर प्राइस बैंड 10 प्रतिशत सर्किट लिमिट के साथ 135.75 रुपये है।

HSBC को शेयर में 27% की गिरावट का डर

अक्टूबर महीने की शुरुआत में ब्रोकरेज फर्म HSBC ने बजाज हाउसिंग फाइनेंस के शेयर पर कवरेज शुरू किया और “रिड्यूस” रेटिंग के साथ 110 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया। यह शेयर के शुक्रवार 11 अक्टूबर को बीएसई पर बंद भाव से 27 प्रतिशत कम है। जुलाई-सितंबर तिमाही में बजाज हाउसिंग फाइनेंस का AUM पिछले साल की तुलना में 26% की वृद्धि दर्ज करते हुए ₹1 लाख करोड़ के निशान को पार कर गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top