Uncategorized

पावर कंपनी को मिला ₹765 का बड़ा ऑर्डर, शेयर खरीदने को टूटे निवेशक, ₹1200 के पार पहुंचा भाव, आपका है दांव?

 

Stock Order: प्रीमियर एनर्जी के शेयर (Premier Energies Ltd) आज सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर आज 10% तक चढ़ गए। प्रीमियर एनर्जी के शेयर आज पिछले बंद 1107.10 रुपये के मुकाबले 1217 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी ने कहा कि उसकी सहायक कंपनियों प्रीमियर एनर्जी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड और प्रीमियर एनर्जी फोटोवोल्टिक प्राइवेट लिमिटेड ने कई ऑर्डर हासिल किए, जिनकी कुल कीमत ₹765 करोड़ है। इसमें सोलर मॉड्यूल के लिए ₹632 करोड़ के ऑर्डर और सोलर सेल के लिए ₹133 करोड़ के ऑर्डर शामिल हैं।

क्या है ऑर्डर

पावर इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी ने कहा कि इन मॉड्यूल और सेल की सप्लाई जुलाई 2025 में शुरू होने वाली है। आठ घरेलू ग्राहकों और एक विदेशी ग्राहक से ऑर्डर मिले हैं। घोषणा के बाद बीएसई पर प्रीमियर एनर्जीज़ लिमिटेड के शेयर 9.9% उछलकर ₹1217 के इंट्राडे उच्चतम स्तर पर पहुंच गए थे। इससे पहले 8 अक्टूबर को, प्रीमियर एनर्जीज ने एक्सचेंजों को सूचित किया था कि उसने ब्राइटनाइट इंडिया के एक विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवी) बीएन हाइब्रिड पावर -1 प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक मॉड्यूल आपूर्ति समझौते (एमएसए) पर हस्ताक्षर किए हैं।

डील के तहत में, प्रीमियर एनर्जीज बीएन हाइब्रिड पावर की 300 मेगावाट फर्म और डिस्पैचेबल रिन्यूएबल एनर्जी (एफडीआरई) ऊर्जा भंडारण बिजली परियोजना के लिए टॉपकॉन तकनीक वाले 173.35 मेगावाटपी के सौर मॉड्यूल की आपूर्ति करेगी, जो राजस्थान के बाड़मेर में स्थित है। कंपनी ने कहा कि इन मॉड्यूल की आपूर्ति जुलाई 2025 में शुरू होने वाली है।

शेयरों के हाल

इस साल इस शेयर ने अब तक 40% तक का रिटर्न दिया है। छह महीनों में स्टॉक में 40% तक की बढ़ोतरी हुई है और एक महीने में स्टॉक 5% बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहा है। पांच दिनों में शेयर में 20% तक की तेजी आई है। कंपनी के शेयरों के 52 वीक का हाई प्राइस 1,264.90 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 801.60 रुपये है। इसका मार्केट कैप 51,870.61 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top