Markets

Pradhin Share price: 8 साल में 526% रिटर्न, 100 करोड़ रुपये के सफल एग्रो ऑर्डर के बाद फोकस में शेयर

एग्रीकल्चर से जुड़ा कारोबार करने वाली कंपनी प्रधीन लिमिटेड (Pradhin) ने 100 करोड़ रुपये का ऑर्डर सफलता के साथ पूरा कर लिया है। इसे कदम एग्रो-प्रोसेसिंग सेक्टर में उभरते अवसरों का लाभ उठाने के लिए कंपनी की रणनीति का हिस्सा है। कंपनी ने हाल ही में एक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी। इस खबर का असर कंपनी के शेयरों में भी देखने को मिला। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में करीब 9 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 48.07 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

शुक्रवार की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप 17.54 करोड़ रुपये हो गया। स्टॉक का 52-वीक हाई 67.18 रुपये और 52-वीक लो 33.03 रुपये है। पिछले करीब 8 सालों में स्टॉक ने 526 फीसदी का रिटर्न दिया है।

क्यों अहम है यह ऑर्डर?

इस ऑर्डर में हाइब्रिड चावल, गेहूं और बाजरा जैसी प्रमुख कमोडिटी को छोटे वेंडर्स से खरीदना, उनका प्रोसेसिंग करना और आटा और तेल जैसे फाइनल प्रोडक्ट्स को बड़े कंज्यूमर्स को बेचना शामिल था। कंपनी को इस ऑर्डर से 4.5% से 6.5% के बीच प्रॉफिट मार्जिन की उम्मीद है, जो हेल्दी रिटर्न और स्केलेबिलिटी पोटेंशियल दोनों का संकेत देता है। कंपनी ने इस तरह के ऑर्डर को और अधिक बार हासिल करने की योजना बनाई है।

400 करोड़ के एरोमैटिक केमिकल के आयात का ऑर्डर

कंपनी ने हाल ही में परफ्यूम फैक्ट्री को बिक्री के लिए 400 करोड़ रुपये के एरोमैटिक केमिकल के आयात का ऑर्डर दिया है। यह कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा ऑर्डर है। इसे पाइथन केमिकल कंपनी लिमिटेड, थाईलैंड से आयात किया जाना है।

400 करोड़ रुपये के इस डील में परफ्यूमरी कम्पाउंड बेस 909, जो कि एक प्रमुख एरोमैटिक केमिकल है (H.S. कोड: 33030040) का आयात शामिल है। इसे कंपनी द्वारा कन्नौज, उत्तर प्रदेश में स्थित प्रमुख इत्र कारखानों को सप्लाई की जाएगी, जिसे भारत का ‘परफ्यूम कैपिटल’ कहा जाता है। प्रधीन लिमिटेड के फाइनेंशियल की बात करें तो इसका वार्षिक शुद्ध लाभ 630.57% बढ़ा है। कंपनी के तिमाही शुद्ध लाभ में भी सालाना 602.73% की भारी उछाल देखी गई।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top