Uncategorized

Hyundai Motor IPO ही नहीं अगले हफ्ते खुल जाएंगे इन कंपनी के भी आईपीओ, जानें प्राइस बैंड

14 अक्टूबर को इतिहास बनने जा रहा है। हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India IPO) का आईपीओ इस दिन एंकर निवेशकों के लिए खुल जाएगा। यह देश के इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ होगा। हुंडई मोटर इंडिया के आईपीओ का साइज 28,870 करोड़ रुपये का है। बता दें, इस कंपनी के अलावा भी कई कंपनियों के आईपीओ अगले हफ्ते खुल रहे हैं। आइए जानते हैं इनके विषय में –

LIC IPO से भी बड़ा होगा हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ

2022 में सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी इंडिया का आईपीओ आया था। कंपनी के आईपीओ का साइज 21,008 करोड़ रुपये का था। इससे पहले पेटीएम का आईपीओ 2021 में आया था। पेटीएम के आईपीओ का साइज 18,300 करोड़ रुपये का था। वहीं, 2010 में कोल इंडिया का आईपीओ था। कोल इंडिया के आईपीओ का साइज 15,199 करोड़ रुपये का था। इन दिग्गज कंपनियों से हुंडई मोटर इंडिया के आईपीओ का साइज बड़ा होगा।

1- 14 अक्टूबर को एंकर निवेशक लगा पाएंगे हुंडई मोटर IPO पर दांव

हुंडई मोटर इंडिया के आईपीओ का प्राइस बैंड 1865 रुपये से 1960 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 14 अक्टूबर को खुल जाएगा। वहां रिटेल निवेशक 15 अक्टूबर से दांव लगा पाएंगे। वहीं, आईपीओ 17 अक्टूबर को बंद होगा। ऑफर फार सेल के जरिए कंपनी 14.2 करोड़ शेयर जारी करेगी। बता दें, कंपनी ने कर्मचारियों के लिए हर शेयर पर 186 रुपये का डिस्काउंट दिया है।

2- लक्ष्य पावरटेक आईपीओ (Lakshya Pwoertech IPO)

यह एसएमई सेगमेंट का आईपीओ 16 अक्टूबर को खुल जाएगा। निवेशकों के पास 18 अक्टूबर तक दांव लगाने का मौका रहेगा। कंपनी आईपीओ के जरिए 50 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास करेगी। आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इश्यू पर आधारित होगा। बता दें, आईपीओ का प्राइस बैंड 171 रुपये से 180 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी की लिस्टिंग एनएसई में होगी।

3- Freshara Agro Exports IPO

इस आईपीओ का प्राइस बैंड 110 रुपये से 116 रुपये तय किया गया है। कंपनी का आईपीओ फ्रेश इश्यू पर आधारित होगा। आईपीओ का साइज 75.40 करोड़ रुपये का है। बता दें, आईपीओ 17 अक्टूबर को खुल जाएगा। इस आईपीओ की लिस्टिंग भी एनएसई में होगी।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। लाइव हिन्दुस्तान यहां दी जानकारी के आधार पर निवेश की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top