Uncategorized

1 साल में 152% रिटर्न देने वाली केमिकल कंपनी ने दी बड़ी जानकारी, फोकस में रहेगा Stock |

SUDARSCHEM Share: डाई और पिगमेंट सेक्टर की सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड (SUDARSCHEM) ने बड़ी जानकारी दी है. रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी कहा कि नीदरलैंड की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी सुदर्शन यूरोप बी वी, जर्मनी के ह्यूबैक ग्रुप (Heubach Group) के वैश्विक पिगमेंट कारोबार का अधिग्रहण करेगी. इसमें कहा गया है कि यह अधिग्रहण 12.75 करोड़ यूरो (लगभग 1,180 करोड़ रुपये) के नकद भुगतान पर किया गया है.

इसमें ह्यूबैक होल्डिंग्स एस.ए.आर.एल. की 100% हिस्सेदारी का अधिग्रहण भी शामिल है, जो लक्जमबर्ग स्थित ह्यूबैक ग्रुप कंपनी है, जिसका भारत और अमेरिका स्थित कंपनियों में शेयरधारिता में निवेश है. बता दें कि ह्यूबैक विशेष रसायन उद्योग में एक प्रमुख कारोबारी है, जिसमें कार्बनिक पिगमेंट, अकार्बनिक पिगमेंट, डाई, डिस्पर्शन और जंग रोधी पिगमेंट शामिल हैं.

3-4 महीनों में पूरा होगा अधिग्रहण

कंपनी ने कहा कि अधिग्रहण 3-4 महीनों में पूरा होने की उम्मीद है, जो नियामकों और एससीआईएल शेयरधारकों से अनुमोदन सहित अन्य जरूरी शर्तों के अधीन है. अधिग्रहण के बाद, संयुक्त इकाई के पास उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का एक व्यापक पिगमेंट पोर्टफोलियो होगा और यूरोप और अमेरिका सहित प्रमुख बाजारों में इसकी मजबूत उपस्थिति होगी. कंपनी ने कहा कि इससे एससीआईएल के उत्पाद पोर्टफोलियो में बढ़ोतरी होगी, जिससे ग्राहकों तक इसकी गहरी पहुंच होगी.

SUDARSCHEM Share: 6 महीने में 83% रिटर्न

सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्रीज एक मल्टीबैगर स्टॉक है. स्टॉक ने निवेशकों को एक साल में 152 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है. शुक्रवार (11 अक्टूबर) को स्टॉक 19.11 फीसदी की बढ़त के साथ 1207.50 रुपये पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान इसने 1,216.55 रुपये का नया ऑल टाइम हाई बनाया. स्टॉक की परफॉर्मेंस देखें तो एक हफ्ते में शेयर 16 फीसदी, 2 हफ्ते में 10 फीसदी, एक महीने में 26 फीसदी और 3 महीने में 34 फीसदी तक चढ़ा है. जबकि बीते 6 महीने में शेयर में 83 फीसदी और इस साल अब तक 118 फीसदी की तेजी आई है. वहीं, पिछले एक साल में शेयर ने 152 फीसदी और 2 साल में 190 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top