Markets

Top Gainers Stocks: इस हफ्ते इन 5 शेयरों ने किया मालामाल, 70% से भी अधिक दिया रिटर्न

Top Gainers This Week: भारतीय शेयर बाजार लगातार दूसरे कारोबारी हफ्ते (7 से 11 अक्टूबर) गिरावट के साथ बंद हुए। सेंसेक्स इस हफ्ते 0.4 फीसदी और निफ्टी 0.2 फीसदी लुढ़क कर बंद हुआ। विदेशी निवेशकों की ओर से भारी बिकवाली के चलते मार्केट सेंटीमेंट कमजोर हुआ है। हालांकि इस कमजोर मार्केट में भी कई शेयरों ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। आइए जानते हैं इस हफ्ते सबसे अधिक रिटर्न देने वाले टॉप-5 शेयरों के बारे में-

1. श्राइडस इंडस्ट्रीज (Shrydus Industries)

यह इस हफ्ते का सबसे अधिक रिटर्न देने वाला शेयर है। बस पिछले 5 दिन में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 72.34 फीसदी का रिटर्न दिया है। शुक्रवार 11 अक्टूबर को इसके शेयर बीएसई पर 27.54 रुपये के भाव पर बंद हुए। यह एक बेहद छोटी कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 88.17 करोड़ रुपये है। यह कंपनी नॉन-बैंकिंग फाइनेंस सेक्टर में कारोबार करती है।

2. इंडिया स्टील वर्क्स (India Steel Works)

इस शेयर ने पिछले 5 दिन में अपने निवेशकों को 69.89 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है। शुक्रवार 11 अक्टूबर को इसके शेयर बीएसई पर 2.57 फीसदी बढ़कर 5.98 रुपये के भाव पर बंद हुए। यह एक स्मॉलकैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 238.05 करोड़ रुपये है। यह कंपनी आयरन और स्टील प्रोडक्ट्स बनाने के कारोबार में है।

3. शिवा ग्रैनिटो एक्सपोर्ट (Shiva Granito Export)

इस शेयर ने पिछले 5 दिन में अपने निवेशकों को 57.45 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। शुक्रवार 11 अक्टूबर को इसके शेयर बीएसई पर 20 फीसदी की अपर सर्किट सीमा को छूकर 22.20 रुपये के भाव पर बंद हुए। यह एक बेहद छोटी कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 29.34 करोड़ रुपये है। यह कंपनी अदर कंस्ट्रक्शन मैटेरियल के क्षेत्र में कारोबार करती है।

4. नापबुक्स लिमिटेड (Naapbooks Ltd)

इस शेयर ने पिछले 5 दिन में अपने निवेशकों को 57.09 फीसदी का दमदार रिटर्न दिया है। शुक्रवार 11 अक्टूबर को इसके शेयर बीएसई पर 20 फीसदी की छलांग लगाकर 98.40 रुपये के भाव पर बंद हुए। यह भी एक बेहद छोटी कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 88.75 करोड़ रुपये है। यह कंपनी सॉफ्टवेयर एंड कंसल्टिंग्स के फील्ड में कारोबार करती है।

5. जयके एंटरप्राइजेज लिमिटेड (Jaykay Enterprises Ltd)

इस शेयर ने पिछले 5 दिन में अपने निवेशकों को 54.13 फीसदी का रिटर्न दिया है। शुक्रवार 11 अक्टूबर को इसके शेयर बीएसई पर 7.7 फीसदी की तेजी के साथ 147.32 रुपये के भाव पर बंद हुए। यह एक स्मॉलकैप कंपनी है, जिसका मार्केट कैप 1,722.40 करोड़ रुपये है। यह कंपनी एयरोस्पेस एंड डिफेंस के फील्ड में कारोबार करती है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top