Uncategorized

IREDA के शेयरों में उछाल, Q2 नतीजों से गदगद दिखे निवेशक, प्रॉफिट में इजाफा

 

IREDA Q2 Results: इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (IREDA) के शेयरों में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर गुरुवार को क्लोजिंग की तुलना में करीब 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 238.10 रुपये के लेवल पर खुला है। कंपनी का इंट्रा-डे हाई (9.21 बजे तक) 2.25 प्रतिशत की तेजी के साथ 239.95 रुपये था।

जुलाई से सितंबर के दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट 387 करोड़ रुपये रहा

इरेडा ने गुरवार को तिमाही नतीजों का ऐलान किया था। कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में बताया था कि उनका नेट प्रॉफिट जुलाई से सितंबर के दौरान 387.74 करोड़ रुपये रहा है। जोकि सालाना आधार पर 36 प्रतिशत अधिक है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 284.73 करोड़ रुपये का रहा था। वहीं, जुलाई तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 383 करोड़ रुपये रहा था।

कंपनी की आय में भी सितंबर तिमाही के दौरान बढ़ोतरी देखने को मिली है। इरेडा की इनकम जून सितंबर क्वार्टर के दौरान 1630 करोड़ रुपये रहा था। जोकि सालाना आधार पर 38.50 प्रतिशत अधिक है। एक साल पहले सितंबर क्वार्टर में कंपनी की आय 1177 करोड़ रुपये थी।

कंपनी के नेट इनटेरेस्ट इनकम भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का NII 359.80 करोड़ रुपये रहा। जोकि सालाना आधार पर 52 प्रतिशत अधिक है। वहीं, कंपनी के एनपीए में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है। कंपनी का एनपीए इस बार भी 2.19 प्रतिशत रहा है।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा?

IREDA के शेयरों का प्रदर्शन इस साल शानदार रहा है। 2024 में अबतक कंपनी ने शेयर बाजार में निवेशकों को 124 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीने के दौरान इस सरकारी कंपनी के शेयरों का भाव 41 प्रतिशत चढ़ा है। बता दें, इरेडा का बीएसई में 52 वीक हाई 310 रुपये है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यहां सिर्फ शेयरों के प्रदर्शन की जानकारी है। लाइव हिन्दुस्तान इस आधार पर निवेश की सलाह नहीं देता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top