Markets

HAL में अगले 4-6 हफ्तों में देखने को मिल सकता है 5000 का स्तर, Exide और Amara Raja भी नई तेजी के लिए तैयार-मितेश ठक्कर

बाजार के टेक्निकल टेक्सचर पर चर्चा में भाग लेते हुए टेक्निकल एनालिस्ट मितेश ठक्कर ने कहा कि बाजार में अभी अस्थाई बॉटम बना है। अगर निफ्टी के चार्ट पर नजर डालें तो 9 सितंबर को बने 24750 के आसपास के निचले स्तर के आसपास आकर निफ्टी ने वापस बाउंसबैक दिया है। अब जब तक 25350-25400 के लेवल पार नहीं होते तब तक बाजार थोड़ा दबाव में रहेगा और शायद एक बार फिर निफ्टी 24750 के नीचे जाता दिख सकता है। शॉर्ट टर्म के लिए बाजार का टेक्सचर कमजोर है। छोटी अवधि में बाजार में गिरावट दिख सकती है। आने वाले कुछ हफ्तों में गिरावट में बिकवाली वाला बाजार रहेगा। इस समय 25250-25300 के आसपास शॉर्ट करने की सलाह होगी। इस ट्रेड के लिए 24750 पहला टारगेट होगा। इसके बाद इसके नीचे के स्तर भी देखने को मिल सकते हैं।

मीतेश ने ये भी कहा कि लॉन्ग टर्म चार्ट देख कर ऐसा नहीं लगता ति बाजार में कोई बड़ी गिरावट आएगी। हालांकि शॉर्ट टर्म में हमें कमजोरी देखने को मिल सकती है। बाजार में कई महीनों से जोरदार तेजी थी। इस तेजी के बाद बाजार में एक स्वाभाविक शॉर्ट टर्म करेक्शन देखने को मिल रहा है।

बैंक निफ्टी पर भी मितेश का यही नजरिया है। हालांकि इसके लेवल्स थोड़े से ऊपर की तरफ हैं। मितेश का मानना है कि 52000 का स्तर पार होने पर ही बैंक निफ्टी में रिवर्सल के संकेत मिलेंगे। बैंक निफ्टी में भी शॉर्ट टर्म में मंदी की संभावना है।

बीईएल में 325-330 रुपए का स्तर मुमकिन

मितेश डिफेंस शेयरों को लेकर पॉजिटिव हैं। उनका कहना है कि डिफेंस शेयर 30-40 फीसदी के करेक्शन के बाद पहली बार इस तरह के संकेत दे रहे हैं कि उनमें बॉटम बनने की प्रक्रिया चालू हो गई है। मितेश के लगता है कि बीईएल का शेयर बॉटम आउट हो गया है। इस स्टॉक में उनकी धीरे-धीरे खरीदारी शुरू करने की सलाह है। मितेश का मानना है कि जब ये स्टॉक 295-300 रुपए का स्तर पार कर जाएगा तो इसमें नई तेजी आएगी और ये स्टॉक 325-330 रुपए तक जाता दिख सकता है।

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स भरेगा नई उड़ान

डिफेंस सेक्टर में मितेश को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स का शेयर भी पसंद आ रहा है। उनका कहना है कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स ने 4140-4200 रुपए की रेंज में एक बॉटम बना लिया है। अब ये स्टॉक आने वाले 4 से 6 हफ्तों में 4900-5000 रुपए की तरफ जाता दिख सकता है। अगर आफ 4300 रुपए तक की गिरावट में एक्युमुलेट करने की क्षमता रखते हैं तो वहां तक इसमें धीरे-धीरे खरीदारी करें। 4100 रुपए का स्टॉप लॉस रखें।

एक्साइड और अमारा राजा बैटरीज में बनेगा पैसा

मितेश को बैटरी बनाने वाली कंपनियां भी अच्छी लग रही हैं। उनका मानना है कि एक्साइड और अमारा राजा बैटरीज दोनों ही ऊपर से काफी करेक्ट हो चुके हैं। अमारा राजा अगर 1425 रुपए के ऊपर जाने में कामयाब रहता है तो फिर इसमें बड़ी तेजी आएगी। इस तेजी में ये 1700 रुपए से ऊपर जाता दिख सकता है। एक्साइड भी बॉटम आउट हो चुका है। इसमें भी धीरे-धीरे खरीदारी शुरू करने की सलाह है। स्टॉक में 480 के नीचे का स्टॉप-लॉस लगाएं। जल्द ही ये स्टॉक अपना पिछला हाई पार करता दिख सकता है।

डिस्क्लेमर : stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top