Uncategorized

एक ऐलान और इस शेयर में लग गया 20% का अपर सर्किट, आपका भी है दांव?

 

Sudarshan Chemical shares: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार बिकवाली मोड में था। हालांकि, इस माहौल के बीच भी कुछ कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी का अपर सर्किट लग गया। ऐसी ही कंपनी- सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड है। इस कंपनी के शेयर में 20 फीसदी का उछाल आया और भाव 1216.55 रुपये तक पहुंचा। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। शेयर की क्लोजिंग 19% बढ़त के साथ 1207.50 रुपये पर हुई।

शेयर में तेजी की वजह

सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड12.75 करोड़ यूरो (लगभग 1,180 करोड़ रुपये) में जर्मनी के ह्यूबैक ग्रुप के वैश्विक पिगमेंट कारोबार का अधिग्रहण करेगी। इसके तहत नीदरलैंड की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयारी कंपनी सुदर्शन यूरोप बी वी, जर्मनी के ह्यूबैक ग्रुप के वैश्विक पिगमेंट कारोबार को खरीद रही है।

इसमें ह्यूबैक होल्डिंग्स एस.ए.आर.एल. की 100 प्रतिशत शेयरधारिता का अधिग्रहण भी शामिल है, जो लक्जमबर्ग स्थित ह्यूबैक ग्रुप कंपनी है, जिसका भारत और अमेरिका स्थित कंपनियों में शेयरधारिता में निवेश है। बता दें कि ह्यूबैक विशेष रसायन उद्योग में एक प्रमुख कारोबारी है, जिसमें कार्बनिक पिगमेंट, अकार्बनिक पिगमेंट, डाई, डिस्पर्शन और जंग रोधी पिगमेंट शामिल हैं।

कब तक पूरा होगा अधिग्रहण

कंपनी ने कहा कि अधिग्रहण 3-4 महीनों में पूरा होने की उम्मीद है, जो नियामकों, एससीआईएल शेयरधारकों से अनुमोदन सहित अन्य जरूरी शर्तों के अधीन है। अधिग्रहण के बाद संयुक्त इकाई के पास उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों का एक व्यापक पिगमेंट पोर्टफोलियो होगा और यूरोप और अमेरिका सहित प्रमुख बाजारों में इसकी मजबूत उपस्थिति होगी। इससे एससीआईएल के उत्पाद पोर्टफोलियो में वृद्धि होगी, जिससे ग्राहकों तक इसकी गहरी पहुंच होगी।

शेयर बाजार में सुस्ती

इस बीच, शुक्रवार को शेयर बाजार की सुस्त रफ्तार थी। बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित मानक सूचकांक सेंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में 230.05 अंक यानी 0.28 प्रतिशत गिरकर 81,381.36 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का सूचकांक निफ्टी 34.20 अंक यानी 0.14 प्रतिशत गिरकर 24,964.25 अंक पर आ गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top