Markets

RITES Shares: सरकारी कंपनी का शेयर बना रॉकेट, 10% चढ़ा भाव, UAE की रेल कंपनी के साथ किया समझौता

RITES share price: भारत सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी राइट्स (RITES) में बुधवार को 10 फीसदी तक की तूफानी तेजी आई है। यह तेजी इस खबर के बाद आई कि कंपनी ने यूएई (UAE) की एतिहाद रेल के साथ एक अहम समझौता किया है। राइट्स ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया कि उसने यूएई और खाड़ी इलाके में रेलवे से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर सेवाओं की संभावना का पता लगाने के लिए एतिहाद रेल के साथ एक समझौते किया है। एतिहाद रेल के पास यूएई के नेशनल रेल नेटवर्क को बनाने और संचलान का है। ऐसे RITES इस साझेदारी को अपने ग्लोबल विस्तार के मौके रूप में देख रही है।

राइट्स के चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल मिथल ने इस मौके पर कहा, “यह हमारी रणनीतिक योजना ‘राइट्स विदेश’ के लिए अहम कदम है। इसका उद्देश्य हमारी ग्लोबल सेवाओं का विस्तार करना है।”

इस पार्टनरशिप के तहत, RITES ने अपनी रेलवे प्रोजेक्ट मैनेजमेंट से जुड़ी क्षमताओं का लाभ उठाने का लक्ष्य रखा है। सात ही रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर के संचालन और रखरखाव के साथ-साथ रोलिंग स्टॉक की मरम्मत के कार्य पर फोकस करेगी। एई अपने रेलवे नेटवर्क को और अधिक कुशल बनाने और पूरे इलाके में सेवाओं का आधुनिकीकरण करने की सोच रहा है। राइट्स ने कहा कि यह समझौता ज्ञापन को यूएई में कनेक्टिविटी ‘आधार’ को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएगा।

एतिहाद रेल के सीईओ शादी मलक ने कहा कि यह समझौता “यूएई के ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर को बदल देगा।” मलक ने कहा कि यह व्यवस्था यूएई में माल ढुलाई के साथ-साथ भविष्य की यात्री सेवाओं के लिए नए सॉल्यूंश तलाशेगी।

दोपहर 3 बजे के करीब, RITES के शेयर एनएसई पर 8.25 फीसदी की तेजी के साथ 325.95 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 29.54 फीसदी की तेजी आ चुकी है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 38.64 फीसदी का रिटर्न दिया है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top