Markets

Divi’s Labs Shares: सिटी ने दिया ₹6000 के पार का टारगेट, 6% से अधिक उछलकर शेयर पहुंचे रिकॉर्ड हाई पर

Divi’s Labs Shares: वैश्विक ब्रोकरेज फर्म सिटी ने फार्मा सेक्टर की दिग्गज कंपनी डिविस लैब की कवरेज शुरू की। इसके अलावा निवेश के लिए जो टारगेट प्राइस फिक्स किया है, वह बाकी सभी एनालिस्ट्स के टारगेट से अधिक है। इसका डिविस लैब के शेयरों पर तगड़ा पॉजिटिव असर दिख रहा है और यह 6 फीसदी से अधिक उछल गया। मुनाफावसूली के बावजूद यह अपनी तेजी बनाए हुए है। फिलहाल BSE पर यह 6.04 फीसदी की बढ़त के साथ 5,882.10 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 6.44 फीसदी उछलकर 5,904.00 रुपये के भाव पर पहुंच गया था जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई है।

Divi’s Labs में निवेश के लिए क्या है हाइएस्ट टारगेट?

डिविस लैब्स को कवर करने वाले 28 एनालिस्ट्स में से 9 ने इसे खरीदारी की रेटिंग दी है तो 6 ने होल्ड और 13 ने सेल रेटिंग दी है। सिटी की बात करें तो इसने खरीदारी की रेटिंग के साथ डिविस लैब्स की कवरेज शुरू की है और 6400 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है। सिर्फ सिटी ने ही इसे 6000 रुपये से अधिक का टारगेट दिया है। ब्रोकरेज का का कहना है कि कंपनी अपने सप्लाई चेन को डाईवर्सिफाई कर रही है। इसके अलावा कंपनी डायबिटीज को लेकर GLP-1 (ग्लूकागोन-लाइक पेप्टाइड 1) APIs बना रही है जिससे वर्ष 2030 तक इसके लिए 80 करोड़ के रेवेन्यू का मौका बन सकता है। हालांकि ब्रोकरेज का यह भी कहना है कि अगर कस्टम सिंथेसिस बिजनेस को यह बढ़ा नहीं पाई तो इसके शेयर 5100 रुपये तक टूट सकते हैं।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल?

डिविस लैब्स के शेयर पिछले साल 6 नवंबर 2023 को 3300.00 रुपये पर थे जो इसके शेयरों के लिए एक साल का निचला स्तर है। इस निचले स्तर से 11 महीने में यह करीब 79 फीसदी उछलकर आज 9 अक्टूबर 2024 को 5,904.00 रुपये के भाव पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए एक साल का रिकॉर्ड हाई है। इस साल डिविस लैब्स के शेयर 50 फीसदी से अधिक मजबूत हुए हैं।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top