Uncategorized

100 रुपये से कम के टाटा ग्रुप के इस स्टॉक में अचानक आई तेजी, 4% चढ़ गया भाव

 

Tata Group Stock: टाटा ग्रुप की कंपनी टीटीएमएल (TTML Share price) के शेयरों की कीमतों में मंगलवार को तेजी देखी गई। बीते एक साल के दौरान इस स्टॉक का प्रदर्शन खराब रहा है। लेकिन आज शेयरों को खरीदने की निवेशकों में होड़ सी दिखी। कंपनी के शेयर दिन में 4 प्रतिशत तक चढ़ गए थे।

बीएसई में मंगलवार को टीटीएमएल के शेयर 77 रुपये के लेवल पर खुले थे। कुछ देर के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 4 प्रतिशत की तेजी के साथ 80.20 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। बाजार बंद होने के समय पर टीटीएमएल के शेयरों का भाव 79.73 रुपये था। बता दें, कंपनी का 52 वीक हाई 111.48 रुपये और 52 वीक लो लेवल 65.29 रुपये है।

जुलाई में कंपनी के शेयरों में दिखी थी तेजी

TTML के शेयरों में इसी साल जुलाई के महीने में बड़ी तेजी देखने को मिली थी। कंपनी के शेयर महज 2 दिन में तब 37 प्रतिशत चढ़ गए थे। जोकि अक्टूबर 2022 के बाद सबसे उच्चतम स्तर था।

निवेशकों के लिए अच्छा नहीं रहा पिछला एक साल

बीते एक साल के दौरान टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयरों में करीब 20 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। महज एक महीने में ही स्टॉक 12.81 प्रतिशत तक टूट गया है। हालांकि, इस गिरावट के बाद भी पोजीशनल निवेशक फायदे में है। 3 साल से स्टॉक को होल्ड रखने वाले निवेशकों को अबतक 82 प्रतिशत का फायदा हुआ है। जबकि, 5 साल से शेयरों को होल्ड करने वाले इनवेस्टर्स को अबतक 2792 प्रतिशत का फायदा हुआ है।

बीएसई पर उपलब्ध डाटा के अनुसार कंपनी ने पहली और आखिरी बार 2013 में बोनस दिया था। तब 15 शेयरों पर योग्य निवेशकों को 2 शेयर दिए गए थे।

कंपनी की आर्थिक स्थिति कैसी है?

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी को 323.40 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का घाटा 301.18 करोड़ रुपये का था। जोकि कंपनी के नजरिए से अच्छी बात नहीं कही जा सकती है। अब निवेशकों की निगाह दूसरी तिमाही के नतीजे पर टिकी हुई है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यह सिर्फ शेयरों के प्रदर्शन की जानकारी है। लाइव हिन्दुस्तान इस आधार पर शेयर खरीदने की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top