Uncategorized

यह स्मॉलकैप शेयर 18% उछला; 4 महीनों में 112% की बढ़त दर्ज की – this smallcap stock jumped 18 and registered a gain of 112 in 4 months – बिज़नेस स्टैंडर्ड

Ceinsys Tech के शेयरों ने बुधवार को बीएसई पर 848.40 रुपये का नया उच्चतम स्तर छू लिया। महाराष्ट्र सरकार के जल आपूर्ति और स्वच्छता विभाग (WSSD) से 332 करोड़ रुपये का लेटर ऑफ अवार्ड (LoA) मिलने के बाद, भारी ट्रेडिंग के बीच कंपनी के शेयरों में 18% की बढ़त दर्ज की गई।

यह LoA जल जीवन मिशन के फेज II के तहत इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) प्रणाली स्थापित करने के लिए दिया गया है। इसमें सिस्टम डिज़ाइन, इम्प्लीमेंटेशन और उपकरणों का रखरखाव शामिल है। इस अनुबंध को दो साल में पूरा किया जाएगा, जबकि संचालन और रखरखाव (O&M) का काम पांच साल में पूरा होगा। LoA की कुल राशि 331.62 करोड़ रुपये है, जबकि O&M की लागत अलग से तय की जाएगी।

Ceinsys Tech के शेयरों में 17% की तेजी

बुधवार दोपहर 1:58 बजे, Ceinsys Tech के शेयर 17% की बढ़त के साथ 844.65 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे, जबकि बीएसई सेंसेक्स में सिर्फ 0.31% की मामूली बढ़त थी। बीएसई पर ट्रेडिंग वॉल्यूम में 10 गुना वृद्धि हुई, जिसमें 344,000 इक्विटी शेयरों का लेन-देन हुआ, जो कंपनी की कुल इक्विटी का 1.98% है।

वर्तमान में, Ceinsys Tech बीएसई के ‘X’ समूह के शेयरों में शामिल है, जो केवल बीएसई पर लिस्ट और ट्रेड होते हैं। पिछले चार महीनों में कंपनी के शेयरों की कीमत दोगुनी से ज्यादा हो गई है, जो 5 जून को 401 रुपये थी और अब 844.65 रुपये पर पहुंच गई है, यानी 112% की वृद्धि हुई है।

Ceinsys Tech एक तकनीक-आधारित कंपनी है, जो भू-स्थानिक (geospatial), एंटरप्राइज और इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस में विशेषज्ञता रखती है। यह कंपनी उपयोगिता, बुनियादी ढांचा, प्राकृतिक संसाधन और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों में ग्राहकों को समाधान प्रदान करती है।

पिछले महीने, कंपनी ने 235 करोड़ रुपये जुटाए थे, जिसमें अमेरिकी फर्म Rare Capital ने 125 करोड़ रुपये का निवेश किया था। इस फंड का इस्तेमाल कंपनी की अंतरराष्ट्रीय विस्तार योजनाओं और नई अधिग्रहण योजनाओं के लिए किया जाएगा। हाल ही में, कंपनी ने यूएस-आधारित भू-स्थानिक फर्म VTS के व्यवसायिक संपत्तियों का अधिग्रहण किया है। इसके अलावा, एशिया-प्रशांत क्षेत्र में भी कंपनी ने अपनी सेवाओं का विस्तार किया है।

26 सितंबर 2024 को, Ceinsys Tech को महाराष्ट्र के सिटी और इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (CIDCO) से 29.20 करोड़ रुपये के GIS एंटरप्राइजेस के लिए एक लेटर ऑफ एक्सेप्टेंस मिला है।

Ceinsys Tech: भारतीय भू-स्थानिक उद्योग में तेजी की उम्मीद

Ceinsys Tech की FY24 वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय भू-स्थानिक उद्योग में तेजी की संभावनाएं हैं। यह वृद्धि सरकार के शहरी योजनाओं, बुनियादी ढांचे, आपदा प्रबंधन, कृषि और परिवहन पर बढ़ते खर्च से हो रही है। कंपनी ने कहा कि नई तकनीकों का बढ़ता इस्तेमाल और सरकारी नीतियां इस क्षेत्र में और विकास को बढ़ावा दे रही हैं।

कंपनी ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यक्रमों में भू-स्थानिक तकनीक का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है। हाल के बजट में ‘विकसित भारत’ के लिए एक योजना बनाई गई है, जिसमें स्मार्ट सिटी समाधान के लिए बुनियादी ढांचे में निवेश किया जाएगा। Ceinsys Tech ने कहा कि इन क्षेत्रों में कंपनी की खास विशेषज्ञता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top