Uncategorized

पावर कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, विस्तार का प्लान, मल्टीबैगर रिटर्न वाला है शेयर

 

टॉरेंट समूह की इकाई टॉरेंट पावर को महाराष्ट्र सरकार से 2,000 मेगावाट एनर्जी स्टोरेज कैपिसिटी की आपूर्ति का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। इस खबर के बीच टॉरेंट पावर के शेयर में तेजी देखी गई। मंगलवार को शेयर एक फीसदी से ज्यादा चढ़कर 1822.35 रुपये तक पहुंच गया। वहीं, कारोबार के अंत में शेयर की कीमत 1817.15 रुपये थी। बता दें कि यह शेयर एक साल की अवधि के भीतर मल्टीबैगर रिटर्न दे चुका है। अक्टूबर 2023 में शेयर की कीमत 692 रुपये पर थी। वहीं, 18 सितंबर 2024 को शेयर 1,969.95 रुपये के स्तर तक गया था।

क्या है नया अपडेट

अब टॉरेंट पावर ने नए ऑर्डर पर कहा है कि 2,000 मेगावाट की क्षमता में पिछले महीने मिला 1,500 मेगावाट का ऑर्डर शामिल है। इसके लिए महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एमएसईडीसीएल) ने 17 सितंबर को आशय पत्र जारी किया था। इसके अलावा, कंपनी को टेंडर के तहत 500 मेगावाट क्षमता की आपूर्ति का ऑर्डर मिला है। इससे कुल आपूर्ति ऑर्डर 2,000 मेगावाट क्षमता तक पहुंच गया है।

क्या कहा कंपनी ने

टॉरेंट पावर ने कहा- उसकी आईएनएसटीएस (इंटिग्रेटेड सिस्टम ऑफ ट्रांसमिशन एंड स्टोरेज) से जुड़े पंप हाइड्रो स्टोरेज प्लांट से 2,000 मेगावाट एनर्जी स्टोरेज कैपिसिटी की लॉन्ग टर्म आपूर्ति के लिए महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड से कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त हुआ है। एमएसईडीसीएल 40 साल की अवधि के लिए टॉरेंट पावर के आईएनएसटीएस से जुड़े पंप हाइड्रो स्टोरेज से एनर्जी स्टोरेज खरीदेगा। कंपनी की योजना महाराष्ट्र में अपने आगामी स्टोरेज प्लांट से भंडारण क्षमता की आपूर्ति करने की है।

दूसरे राज्यों में विस्तार का प्लान

टॉरेंट पावर ने कहा कि ऊर्जा भंडारण समाधान की बढ़ती जरूरतों को देखते हुए उसने कई अन्य राज्यों में पंप स्टोरेज परियोजना (पीएसपी) स्थलों की भी पहचान की है। कंपनी पहले ही 25,000 से 35,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ लगभग पांच से आठ गीगावाट पीएसपी क्षमता स्थापित करने की योजना की घोषणा कर चुकी है। टॉरेंट पावर विद्युत उत्पादन, पारेषण और वितरण क्षेत्र में काम कर रही है। कंपनी की कुल स्थापित बिजली उत्पादन क्षमता 4.4 गीगावाट (जीडब्ल्यूपी) है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top