Markets

Stocks to Focus: आज Tata Motors, Nykaa, BEL, Eraaya Lifespaces समेत इन शेयरों पर रखें नजर

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आने के एक दिन पहले सोमवार को शेयर बाजार लाल निशान में बंद हुए। भारी बिकवाली के चलते से शेयर बाजार में लगातार छठे दिन गिरावट देखी गई। अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन, एनटीपीसी, भारतीय स्टेट बैंक, पावरग्रिड, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट समेत कई कंपनियों को बड़ी मार झेलनी पड़ी। मंगलवार, 8 अक्टूबर की बात करें आज कुछ कंपनियों के तिमाही नतीजे सामने आने वाले हैं। ऐसे में उनके शेयरों पर ​मार्केट पार्टिसिपेंट्स की नजर रहेगी।

साथ ही कुछ कंपनियों के बिजनेस अपडेट, फंड जुटाने के प्लान, डील्स, अपॉइंटमेंट्स को लेकर सामने आईं डिटेल्स के कारण उनके शेयरों में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। ये शेयर कौन से हैं, आइए जानते हैं…

इन कंपनियों के आएंगे नतीजे

 

नवकार कॉरपोरेशन, ट्रांसफॉर्मर्स एंड रेक्टिफायर्स इंडिया, वीएल ई-गवर्नेंस एंड आईटी सॉल्यूशंस, दर्शन ओर्ना, एमराल्ड फाइनेंस, गौतम जेम्स, हवा इंजीनियर्स और इंटीग्रा स्विचगियर 8 अक्टूबर को अपनी तिमाही आय की घोषणा करेंगे।

तिमाही आय (Q2 प्रोविजनल)

FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स: नाइका की पेरेंट कंपनी ने जुलाई-सितंबर 2024 तिमाही में मिड-ट्वेंटीज की कंसोलिडेटेड शुद्ध रेवेन्यू ग्रोथ दर्ज की है। हालांकि, अप्रैल-सितंबर छमाही में फैशन की खपत में सुस्त मांग देखी गई। त्योहारी और शादी सीजन से प्रेरित होकर उद्योग को दूसरी छमाही में धीरे-धीरे रिवाइवल आने की उम्मीद है।

इन स्टॉक्स पर भी रखें नजर

टाटा मोटर्स: कंपनी की सहायक कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने जुलाई-सितंबर 2024 तिमाही में 1.03 लाख गाड़ियों की खुदरा बिक्री दर्ज की। यह एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 3% कम है। जुलाई-सितंबर 2024 तिमाही के दौरान उत्पादन में सालाना आधार पर 7% की गिरावट आई और यह एल्युमीनियम सप्लाई चेन में रुकावट के कारण 86,000 यूनिट रह गया। थोक बिक्री सालाना आधार पर 10% घटकर 87,303 यूनिट रह गई। जेएलआर को उम्मीद है कि वर्ष की दूसरी छमाही में उत्पादन और थोक बिक्री में जोरदार सुधार होगा।

हाई-टेक पाइप्स: कंपनी ने 7 अक्टूबर को अपना क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (क्यूआईपी) ओपन किया। फ्लोर प्राइस 194.98 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है।

एराया लाइफस्पेस: इसकी सहायक कंपनी, एबिक्स कैश ने पंजाब नेशनल बैंक को नेटवर्क इंटीग्रेशन सर्विसेज प्रदान करने के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है। 138.75 करोड़ रुपये का यह कॉन्ट्रैक्ट तीन साल की अवधि के लिए है।

स्वेलेक्ट एनर्जी सिस्टम्स: इसकी सहायक कंपनी, स्वेलेक्ट क्लीन एनर्जी ने तमिलनाडु के पुदुकोट्टई में 7 मेगावाट का अतिरिक्त सोलर एनर्जी प्लांट चालू किया है।

पुरवंकारा: पुरवंकारा ग्रुप एंटिटी ने रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट विकसित करने के लिए उत्तरी बेंगलुरु में 3 एकड़, 4 गुंटा भूमि की खरीद के लिए सेल डीड की है।

HDFC बैंक: बोर्ड ने HDFC एजुकेशन एंड डेवलपमेंट सर्विसेज में 100% हिस्सेदारी वामा सुंदरी इनवेस्टमेंट्स (दिल्ली) को 192 करोड़ रुपये में बेचने को मंजूरी दे दी है। वामा सुंदरी इनवेस्टमेंट्स, HDFC बैंक की सहायक कंपनी HDFC एसेट मैनेजमेंट कंपनी की एक संबंधित पार्टी है।

इरकॉन इंटरनेशनल: एपेक्स बिल्डसिस ने इरकॉन के खिलाफ 38.7 करोड़ रुपये का दावा किया है। दावे का फैसला मध्यस्थ न्यायाधिकरण द्वारा किया जा रहा है। एपेक्स बिल्डसिस इरकॉन के लिए एक ठेकेदार है।

HEG: कंपनी ने सेकेंडरी बाजार लेनदेन के माध्यम से NYSE-लिस्टेड ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड निर्माता ग्राफटेक इंटरनेशनल में 8.23% हिस्सेदारी हासिल करने के लिए 248.62 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

चोलामंडलम इनवेस्टमेंट और फाइनेंस: रवींद्र कुमार कुंडू ने 7 अक्टूबर, 2024 से कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर का पद संभाल लिया।

लेमन ट्री होटल: कंपनी ने राजस्थान के उदयपुर में 54 कमरों वाली होटल संपत्ति के लिए लाइसेंस समझौता किया है। संपत्ति का प्रबंधन, लेमन ट्री होटल की सहायक कंपनी कार्नेशन होटल्स देखेगी। नई प्रॉपर्टी के वित्त वर्ष 2027 में खुलने की उम्मीद है।

एक्सिकॉम टेली सिस्टम्स: बोर्ड ने पूजा दुग्गल को 7 अक्टूबर, 2024 से कंपनी का चीफ एचआर ऑफिसर नियुक्त किया है। प्रीति धाल पाल ने व्यक्तिगत कारणों से वाइस प्रेसिडेंट-एचआर के पद से इस्तीफा दे दिया है।

जोडिएक एनर्जी: कंपनी को अहमदाबाद नगर निगम से 154.27 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर में गुजरात में 30 मेगावाट के ग्राउंड-माउंटेड सोलर प्रोजेक्ट की डिजाइन, सप्लाई, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग और कमीशनिंग शामिल है, जिसमें 5 साल के लिए निर्माण, संचालन और रखरखाव शामिल है।

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स: कंपनी को 11 सितंबर से लेकर अब तक 500 करोड़ रुपये से अधिक के अतिरिक्त ऑर्डर मिले हैं। इन नए ऑर्डर के साथ, बीईएल ने अब चालू वित्त वर्ष में कुल 7,689 करोड़ रुपये के ऑर्डर जमा कर लिए हैं।

बल्क डील्स

ह्यूबैक कलरेंट्स इंडिया: क्वांट म्यूचुअल फंड ने कंपनी में 636.56 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर अतिरिक्त 1.1% हिस्सेदारी हासिल की है। फंड हाउस के पास जून 2024 तक कंपनी में 2.76% हिस्सेदारी थी।

कामधेनु वेंचर्स: मिनर्वा वेंचर्स फंड ने कंपनी में 25.84 रुपये प्रति शेयर की औसत कीमत पर अतिरिक्त 0.8% हिस्सेदारी खरीदी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top