IPO

Shiv Texchem IPO: कल 8 अक्टूबर से खुल रहा यह IPO, एंकर निवेशकों ने खरीद लिए ₹28.87 करोड़ के शेयर

Shiv Texchem IPO Opens: हाइड्रोकार्बन आधारित केमिकल्स सप्लाई करने वाली कंपनी शिव टेक्सकेम, का इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) मंगलवार 8 अक्टूबर से बोली के लिए खुल रहा है। इससे पहले ही कंपनी ने 7 अक्टूबर को एंकर निवेशक से करीब 28.87 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। कंपनी ने बताया कि उसके IPO में कुल 10 एंकर निवेशकों ने निवेश किया है। सबसे अधिक निवेश इनविक्टा कॉन्टिनम फंड-1 ने किया है, जिसने 5.12 लाख शेयर खरीदे हैं। इसके बाद एनएवी कैपिटल वीसीसी, मावीरा ग्रोथ ऑपर्च्युनिटीज फंड और फिनएवेन्यू ग्रोथ फंड का स्थान है।

बाकी एंकर निवेशकों में स्टेपट्रेड रिवैल्यूएशन फंड, विकास इंडिया ईआईएफ I फंड, मैटरहॉर्न इंडिया ऑपर्च्युनिटी फंड, क्राफ्ट इमर्जिंग मार्केट फंड पीसीसी, राजस्थान ग्लोबल सर्विसेज और आशिका ग्लोबल सिक्योरिटीज का नाम शामिल है।

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया, “कंपनी ने एंकर निवेशकों को कुल 17,39,200 शेयर आवंटित किए हैं। इन शेयरों को 166 रुपये प्रति शेयर के भाव पर जारी किया गया है।”

 

मुबंई की इस कंपनी का IPO 8 से 10 अक्टूबर के बीच बोली के लिए खुलेगा। शिव टेक्सकेम अपने IPO से कुल 101.35 करोड़ रुपये जुटाने की योजना में है। यह आईपीओ पूरी तरह से नए शेयरों का है। यानी IPO से मिलने वाली सभी राशि कंपनी के खाते में जाएगी। आईपीओ का प्राइस बैंड 158 से 166 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

रिटेल निवेशकों का कितना करना होगा न्यूनतम निवेश?

IPO के लिए न्यूनतम लॉट साइज 800 शेयरों का तय किया गया है। ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से, रिटेल निवेशकों को न्यूनतम ₹132,800 का निवेश करना होगा। HNI के लिए न्यूनतम इन्वेस्टमेंट 2 लॉट (1,600 शेयर) है, जिसकी राशि 265,600 रुपये है।

कंपनी ने बताया कि वह IPO से मिली राशि का इस्तेमाल का लॉन्ग टर्म वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करेगी।

कंपनी की वित्तीय सेहत

वित्त वर्ष 2024 के दौरान शिव टेक्सकेम लिमिटेड के रेवेन्यू में सालाना आधार पर 37% की बढ़ोतर हुई और शुद्ध मुनाफे में 88% की बढ़ोतरी हुई। वित्त वर्ष 24 में कंपनी का रेवेन्यू 1536.68 करोड़ रुपये और प्रॉफिट 30.11 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top