Markets

PSU Stocks: हरियाणा में भाजपा की जीत से चमके सरकारी शेयर, PFC, IRFC और BEL में मजबूत रैली, Nifty PSE 2% भागा

PSU Stocks: अब तक के रूझानों के अनुसार हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार बनती दिख रही है। इस खबर का असर आज शेयर बाजार पर भी देखने को मिला। शेयर बाजार करीब 6 दिनों के बाद आज 8 अक्टूबर को तेजी के साथ बंद हुआ है। आज के कारोबार में PFC, REC और HAL के शेयरों में मजबूत खरीदारी देखी गई। निफ्टी PSE इंडेक्स की बात करें तो इसमें करीब 2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। हरियाणा में भाजपा की संभावित जीत के बीच मजबूत सरकार और पॉलिसी जारी रहने की उम्मीदों के चलते आज शेयर बाजार में निफ्टी PSE इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली है।

हरियाणा विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और करीब 49 सीटों पर आगे चल रही है। निफ्टी PSE इंडेक्स की बात करें तो यह 208.05 फीसदी की बढ़त के साथ 10715.30 अंक पर बंद हुआ है।

PFC, IRFC समेत इन शेयरों में मजबूती

इसमें सबसे ज्यादा तेजी पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (PFC) में देखने को मिली और यह 6.44 फीसदी बढ़कर 466.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसके अलावा, IRFC में 5.47 फीसदी, BEL में 5.29 फीसदी और RECLTD में 5.07 फीसदी की बढ़त देखी गई। HAL की बात करें तो इसमें भी 5 फीसदी का उछाल देखने को मिला और यह 4,374 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। 20 शेयरों वाले निफ्टी PSE इंडेक्स में 17 शेयर हरे निशान पर बंद हुए हैं। NMDC, SAIL और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन आज लाल निशान पर हुए, जिनमें 3.91 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई।

निफ्टी CPSE इंडेक्स में इन शेयरों में खरीदारी

निफ्टी CPSE इंडेक्स की बात करें तो इसमें 1.73 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड और कोचीन शिपयार्ड के शेयरों में करीब 5 फीसदी की तेजी आई है। इसके अलावा, NLCINDIA, OIL और SJVN के शेयर भी करीब 3 फीसदी तक उछल गए। लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद कोचीन शिपयार्ड के शेयरों में तेजी देखी गई।

रेलवे स्टॉक का कैसा रहा प्रदर्शन?

रेलवे स्टॉक्स भी आज के कारोबार में तेजी के साथ बंद हुए हैं। NSE पर IRFC के शेयर की कीमत 5.47 फीसदी बढ़कर 152.25 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गई। IRCTC के शेयर में 2.24 फीसदी की तेजी आई। लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद आज रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयरों में तेजी आई। NSE पर शेयर ने 8.35 फीसदी की तेजी के साथ 494.85 रुपये प्रति शेयर के लेवल को छू लिया। पीएसयू बैंक में आज इंडियन ओवरसीज बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक सबसे अधिक लाभ में रहे।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top