Uncategorized

₹3 के शेयर को खरीदने दौड़े निवेशक, बाजार में भूचाल का भी असर नहीं, 10% चढ़ गया भाव

 

Penny stock: शेयर बाजार में भारी गिरावट के बावजूद पेनी स्टॉक एडविक कैपिटल के शेयरों (Advik Capital share price) में जमकर खरीदारी हुई। कंपनी के शेयर आज सोमवार को इंट्रा-डे ट्रेडिंग में लगभग 10 प्रतिशत तक चढ़ गए थे और यह शेयर ₹3.02 के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया। जबकि दूसरी तरफ शेयर बाजार में आज लगातार छठवें दिन भी भारी गिरावट दर्ज की गई। बता दें कि घरेलू शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला सोमवार को लगातार छठे कारोबारी सत्र में भी जारी रहने से निवेशकों की संपत्ति 8.90 लाख करोड़ रुपये घट गई। बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित मानक सूचकांक सेंसेक्स 638.45 अंक यानी 0.78 प्रतिशत की बड़ी गिरावट के साथ 81,050 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह 962.39 अंक तक लुढ़क गया था।

कंपनी के शेयर

एडविक कैपिटल लिमिटेड के शेयर अपने 52-सप्ताह के उच्चतम ₹4.10 से 26 प्रतिशत नीचे है, जिसे इसने जनवरी 2024 में छुआ था। हालांकि, पिछले वर्ष के अक्टूबर में दर्ज किए गए ₹1.94 के अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर से, स्टॉक करीब 56 फीसदी की बढ़त हुई है। पिछले एक साल में एनबीएफसी स्टॉक में 17 फीसदी और साल-दर-साल (YTD) आधार पर 44 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

राइट्स इश्यू एक्सटेंशन

एडविक कैपिटल ने हाल ही में अपने चल रहे राइट्स इश्यू के विस्तार की घोषणा की, जो शुरू में 4 अक्टूबर को बंद होने वाला था। इसे अब 10 अक्टूबर तक बंद किया जाना है। कंपनी ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, “राइट्स इश्यू कमेटी ने 1 अक्टूबर, 2024 को आयोजित अपनी बैठक में, शेयरधारकों को अपने अधिकारों का उपयोग करने के लिए अधिक समय प्रोवाइड करने के लिए इश्यू की समापन तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया गया। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 10 अक्टूबर, 2024 कर दी गई।” बता दें कि एडविक कैपिटल के बोर्ड ने 7 सितंबर, 2024 को एक बैठक के दौरान राइट्स इश्यू को मंजूरी दे दी थी। इस पेशकश के तहत, कंपनी ने 1 रुपये के फेस वैल्यू के साथ 19,98,05,013 पूरी तरह से भुगतान किए गए इक्विटी शेयर जारी करने की योजना बनाई है।

बता दें कि एडविक कैपिटल भारतीय रिजर्व बैंक के साथ रजिस्टर्ड एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है। यह मुख्य रूप से फाइनेंस कर्ज और सहायक सेवाएं प्रदान करने पर केंद्रित है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top