Uncategorized

Zomato का शेयर करीब 5% लुढ़का, एक्सपर्ट्स को दिख रहा अच्छा मौका

 

Zomato Share: जोमैटो के शेयरों में सोमवार को करीब 5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली। इस गिरावट के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 261.75 के इंट्रा-डे लो लेवल पर पहुंच गया। बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयर शुक्रवार की क्लोजिंग की तुलना में 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 266.35 रुपये पर थे। एक्सपर्ट्स जोमैटो के शेयरों के प्रदर्शन को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं। उनका मानना है कि आने वाले समय में कंपनी के शेयरों का भाव 300 रुपये के पार जा सकता है।

क्या है एक्सपर्ट्स की राय? (Zomato target price)

बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्म Kotak Institutional Equities का मानना है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन अच्छा रहेगा। ब्रोकरेज हाउस ने 315 रुपये के टारगेट प्राइस को बरकरार रखा है। साथ ही ‘बाय’ टैग भी दिया है। ब्रोकरेज फर्म Elara Capital ने भी जोमैटो को बाय टैग दिया है। उन्होंने 320 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है।

मॉर्गन स्टेनले ने जोमैटो के शेयरों को ओवरवेट करार दिया है। ब्रोकरेज हाउस ने 278 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। वहीं, CLSA ने ‘आउटपरफॉर्म’ रेटिंग दी है। ब्रोकरेज हाउस ने 283.90 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। निवेशकों की निगाह इस समय तिमाही नतीजे पर टिकी हुई है। इस साल अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी आई है। कंपनी का 52 वीक हाई 298.20 रुपये है।

Swiggy IPO जल्द आएगा

जोमैटो की प्रतिद्वंदी कंपनी स्विगी आईपीओ लाने जा रही है। स्विगी के आईपीओ का साइज 10,000 करोड़ रुपये के ऊपर हो सकता है। हालांकि, कंपनी को अभी फायदे में नहीं है। हाल ही में स्विगी ने बोल्ट सर्विस लॉन्च किया है। कंपनी इसके जरिए कुछ प्रमुख शहरों में 10 मिनट में डिलीवर करेगी।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ के साथ फैसला करें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट्स के विचार निजी हैं। stock market news इस आधार पर निवेश की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top