IPO

Suraksha Diagnostic के IPO को SEBI की मंजूरी, क्या है कंपनी का प्लान?

Suraksha Diagnostic IPO: पूर्वी भारत में स्थित डायग्नोस्टिक चेन सुरक्षा डायग्नोस्टिक लिमिटेड अपना आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी को इसके लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी की मंजूरी मिल गई है। ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार कोलकाता मुख्यालय वाली कंपनी के प्रस्तावित IPO में 1.92 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए की जाएगी। वहीं, इस आईपीओ में फ्रेश इक्विटी शेयर जारी नहीं किए जाएंगे। इसका मतलब है कि कंपनी को आईपीओ से कोई आय प्राप्त नहीं होगी और सारा फंड बेचने वाले शेयरधारकों के पास जाएगा।

Suraksha Diagnostic IPO से जुड़ी डिटेल

OFS के तहत प्रमोटर – सोमनाथ चटर्जी, रितु मित्तल, सतीश कुमार वर्मा और निवेशक – ऑर्बिमेड एशिया II मॉरीशस लिमिटेड, मुन्ना लाल केजरीवाल और संतोष कुमार केजरीवाल शेयर बेचेंगे। अपडेट में बताया गया है कि कंपनी ने जुलाई में IPO दस्तावेज दाखिल किए थे। मार्केट रेगुलेटर ने 30 सितंबर को कंपनी को ऑब्जर्वेशन लेटर जारी किया है। ऑब्जर्वेशन लेटर जारी करने का मतलब है कि कंपनी को एक साल के भीतर अपना आईपीओ लॉन्च करना होगा।

 

कंपनी ने अपने ड्राफ्ट पेपर्स में पब्लिक होने का कारण बताते हुए कहा कि लिस्टिंग का मकसद स्टॉक एक्सचेंजों पर इक्विटी शेयरों को लिस्ट करने का बेनिफिट प्राप्त करना है। इसके अलावा, बेचने वाले शेयरधारकों के लिए OFS भी पब्लिक इश्यू का इसका उद्देश्य है।

Suraksha Diagnostic का कारोबार

सुरक्षा डायग्नोस्टिक अपने ऑपरेशनल नेटवर्क के माध्यम से ग्राहकों को पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी टेस्टिंग और मेडिकल कंसल्टेशन सर्विसेज के लिए वन-स्टॉप इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन प्रोवाइड करती है। कंपनी के पास 31 मार्च 2024 तक पश्चिम बंगाल, बिहार, असम और मेघालय में एक फ्लैगशिप सेंट्रल रिफ्रेंस लेबोरेटरी, 8 सैटेलाइट लेबोरेटरी और 194 कस्टमर टचपॉइंट हैं, जिनमें 48 सेंटर और 146 सैंपल कलेक्शन सेंटर (मुख्य रूप से फ़्रैंचाइज़्ड) शामिल हैं।

वित्त वर्ष 2024 के दौरान कंपनी ने लगभग 1.14 मिलियन रोगियों की सेवा करते हुए लगभग 5.98 मिलियन टेस्टिंग किए। ICICI सिक्योरिटीज लिमिटेड, नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट लिमिटेड और SBI कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। इक्विटी शेयरों को BSE और NSE पर लिस्ट करने का प्रस्ताव है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top