IPO

Saj Hotels IPO Listing: लिस्ट होते ही शेयर अपर सर्किट पर, फिर भी आईपीओ निवेशक 11% घाटे में

Saj Hotels IPO Listing: विला और रिजॉर्ट मुहैया कराने वाली साज होटल्स के शेयरों की आज NSE के SME प्लेटफॉर्म पर धांसू एंट्री हुई। खुदरा निवेशकों के दम पर इसके आईपीओ को ओवरऑल 5 गुना से अधिक बोली मिली थी। आईपीओ के तहत 65 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज NSE SME पर इसकी 55.00 रुपये पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को लिस्टिंग गेन की बजाय 15.38 फीसदी का घाटा हो गया। हालांकि लिस्टिंग के बाद शेयर ऊपर चढ़े। उछलकर यह 57.75 रुपये (Saj Hotels Share Price) के अपर सर्किट पर पहुंच गया लेकिन आईपीओ निवेशक अभी भी 11.15 फीसदी मुनाफे में हैं।

Saj Hotels IPO को मिला था अच्छा रिस्पांस

साज होटल्स का ₹27.63 करोड़ का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खुला था। खुदरा निवेशकों के दम पर इस आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पांस मिला था और ओवरऑल यह 5.46 गुना सब्सक्राइब हुआ था। खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित आधा हिस्सा 8.65 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 42.50 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी मौजूदा रिजॉर्ट प्रॉपर्टीज के विस्तार, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

Saj Hotels के बारे में

फरवरी 1981 में बनी साज होटल्स साज होटल्स रिजॉर्ट, विला, रेस्टोरेंट और बार प्रॉपर्टीज मुहैया कराती है। इसके पास तीन रिजॉर्ट प्रॉपर्टीज हैं जिसमें से दो यह खुद ऑपरेट करती हैं और एक लीज पर दी हुई है। कंपनी ने माय ओन रूम्स डॉट इन प्राइवेट लिमिटेड में 50 फीसदी निवेश किया हुआ है और इसके जरिए हॉस्पिटैलिटी पोर्टफोलियो में अपना विस्तार किया है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2021 में इसे 1.20 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। हालांकि अगले ही वित्त वर्ष 2022 में यह 1.44 करोड़ रुपये के शुद्ध मुनाफे में आ गई जो अगले वित्त वर्ष 2023 में उछलकर 3.56 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। हालांकि अगले ही वित्त वर्ष 2024 में मुनाफा हल्का गिरकर 3.45 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू सालाना 21 फीसदी से अधिक की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़कर 14.55 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top