Uncategorized

IPO नहीं लाएगी हीरो मोटर्स: कंपनी ने SEBI को दिया एप्लिकेशन वापस लिया, 900 करोड़ रुपए जुटाने का था प्लान

ऑटोमोबाइल् कंपोनेंट बनाने वाली कंपनी हीरो मोटर्स ने अपने इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के लिए SEBI को दिए एप्लिकेशन को वापस ले लिया है। मार्केट रेगुलेटर ने बताया कि कंपनी ने 5 अक्टूबर को DRHP वापस ले लिया है। हीरो मोटर्स का इस पब्लिक ऑफर के जरिए 900 करोड़ रुपए जुटाने का प्लान था।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के प्रमोटर OP मुंजाल होल्डिंग्स OFS के जरिए 250 करोड़ रुपए, अन्य प्रमोटर भाग्योदय इन्वेस्टमेंट्स और हीरो साइकिल्स को भी OFS के जरिए 75 करोड़ रुपए की हिस्सेदारी बेचने की योजना थी। ICICI सिक्योरिटीज, DAM कैपिटल एडवाइजर्स और JM फाइनेंशियल इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर थे।

कंपनी इलेक्ट्रिक और नॉन-इलेक्ट्रिक OEM को पार्ट्स प्रोवाइड करती

कंपनी का स्वामित्व पंकज मुंजाल के पास है। पंकज हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड के चेयरमैन पवन मुंजाल के चचेरे भाई हैं। कंपनी मोटरसाइकिल, ऑटोमोटिव, ऑफ रोड और इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) सेगमेंट में प्रीमियम ब्रांड्स को गियर और ट्रांसमिशन, अलॉय और मेटालिक पार्ट्स और बाइक पावरट्रेन सिस्टम में प्रोडक्ट्स और एंड-टू-एंड सॉल्यूशन प्रोवाइड करती है।

कंपनी के पास 6 मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स और दो रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर्स

कंपनी का कारोबार भारत के साथ-साथ अमेरिका और यूरोप तक में फैला है। हीरो मोटर्स के पास 6 मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स और दो रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर्स हैं। कंपनी में एक हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top