Markets

Hi-Tech Pipes ने लॉन्च किया QIP इश्यू, फ्लोर प्राइस समेत पूरी डिटेल

Hi-Tech Pipes Share: हाई-टेक पाइप्स लिमिटेड ने आज 7 अक्टूबर को अपना क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट यानी QIP इश्यू लॉन्च कर दिया है। स्टील पाइप बनाने वाली इस कंपनी ने QIP के लिए 194.98 रुपये का फ्लोर प्राइस तय किया है। इस बीच आज कंपनी के शेयरों में 4.16 फीसदी की शानदार तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 197.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 3486 करोड़ रुपये हो गया है।

फंड जुटाने वाली कमेटी ने आज 7 अक्टूबर को एक मीटिंग में प्रारंभिक प्लेसमेंट दस्तावेज को अंतिम रूप दिया और अपनाया। कंपनी फ्लोर प्राइस पर 5 फीसदी तक का डिस्काउंट दे सकती है। फाइनल प्राइसिंग बुक रनिंग लीड मैनेजर की सलाह से तय किया जाएगा।

दूसरी तिमाही में अब तक की सबसे अधिक बिक्री 

 

पिछले सप्ताह हाई-टेक पाइप्स ने दूसरी तिमाही के लिए 123,027 टन की अपनी अब तक की सबसे अधिक बिक्री की घोषणा की, जो कि सालाना 22.5% की वृद्धि है। FY25 की पहली छमाही (अप्रैल-सितंबर) में बिक्री 245,182 टन तक पहुंच गई, जो कि सालाना 32.55% की मजबूत वृद्धि को दिखाता है। कंपनी की ग्रोथ के लिए इन्फ्रॉस्ट्र्क्चर, वॉटर ट्रांसपोर्टेशन और सोलर एनर्जी जैसे प्रमुख सेक्टर्स में मांग में उछाल जिम्मेदार हैं। मानसून के मौसम में चुनौतियों के बावजूद, हाई-टेक पाइप्स ने इन्फ्रॉस्ट्र्क्चर में बढ़े सरकारी खर्च और रिन्यूएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स में प्राइवेट इनवेस्टमेंट का लाभ उठाया।

Hi-Tech Pipes के चेयरमैन का बयान

हाई-टेक पाइप्स लिमिटेड के चेयरमैन अजय कुमार बंसल ने कहा, “ये ग्रोथ आंकड़े हमारी मजबूत मार्केट पोजिशन और अहम सेक्टर्स में ग्राहकों की मांगों को पूरा करने की हमारी क्षमता को दिखाता है।” बंसल को आगे भी लगातार ग्रोथ की उम्मीद है, खासकर आगामी त्यौहारी सीजन में। उन्होंने कहा कि हाई-टेक पाइप्स क्वालिटी, सस्टेनेबिलिटी और इनोवेशन के माध्यम से अपनी कंपटीटिव बढ़त बनाए रखने के लिए कमिटेड है।

Hi-Tech Pipes का बिजनेस

हाई-टेक पाइप्स भारत की लीडिंग स्टील प्रोसेसिंग कंपनियों में से एक है, जो लगभग चार दशकों से इनोवेटिव प्रोडक्ट्स पेश कर रही है। कंपनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में स्टील पाइप, सोलर टॉर्क ट्यूब, कोल्ड-रोल्ड कॉइल और सोलर माउंटिंग स्ट्रक्चर्स शामिल हैं। भारत भर में 6 इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी और प्रति वर्ष 750000 टन की स्थापित क्षमता के साथ हाई-टेक पाइप्स वित्त वर्ष 25 में एक मिलियन टन तक विस्तार करने के लिए तैयार है। कंपनी 450 से अधिक डीलरों और डिस्ट्रीब्यूटर्स के नेटवर्क के साथ 20 से अधिक राज्यों में काम करती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top