Uncategorized

1 शेयर पर 5 शेयर फ्री, मल्टीबैगर स्टॉक ने किया बोनस शेयर का ऐलान, पिछला एक साल रहा निवेशकों के लिए यादगार

 

Bonus Share: पम्प और मोटर बनाने वाली कंपनी शक्ति पम्प्स (Shakti Pumps) ने बोनस शेयर का ऐलान किया है। कंपनी की तरफ से सोमवार को यह ऐलान किया गया है। कंपनी ने बताया है कि वो योग्य निवेशकों को 1 शेयर पर 5 शेयर फ्री देगी। बता दें, Shakti Pumps के शेयरहोल्डर्स के लिए पिछला एक साल यादगार रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 300 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

13 साल बाद कंपनी फिर से दे रही है बोनस शेयर

Shakti Pumps ने सोमवार को शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 5 नए शेयर बोनस के तौर पर दिए जाएंगे। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए अभी रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है। बता दें, इससे पहले कंपनी 2011 में बोनस शेयर दे थी। तब निवेशकों को एक शेयर पर एक शेयर बोनस के तौर पर दिया गया था।

6 महीने में पैसा किया डबल

बीते 2 कारोबारी सत्रों से कंपनी के शेयरों में लगातार लोअर सर्किट लग रहा है। सोमवार Shakti Pumps के शेयर 5 प्रतिशत की गिरावट के बाद 4304.90 रुपये तक लुढ़क गए थे। इसके बावजूद भी कंपनी के पोजीशनल निवेशकों को बीते एक साल में 377 प्रतिशत का फायदा हुआ है। वहीं, बीते 6 महीने से शेयरों को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 197 प्रतिशत का लाभ मिला है।

Shakti Pumps का 52 वीक हाई 5089.30 रुपये और 52 वीक लो लेवल 881.05 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 8633.93 करोड़ रुपये का है।

डिविडेंड भी देती आ रही है कंपनी

कंपनी 2021 से लगातार डिविडेंड देती आ रही है। इस साल 23 सितंबर को Shakti Pumps शेयर बाजारों में ट्रेड की थी। तब कंपनी ने एक शेयर पर 4 रुपये का डिविडेंड दिया था। वहीं, 2023 में कंपनी ने एक शेयर पर 3 रुपये का डिविडेंड दिया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। यह शेयर के प्रदर्शन की जानकारी है। stock market news इस आधार पर निवेश की सलाह नहीं देता है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top