Uncategorized

यह मल्टीबैगर रेलवे स्टॉक तो करने लगा बड़ा नुकसान, खरीदें, बेचें या करें होल्ड?

 

RVNL Share Price Today: मल्टीबैगर रेलवे स्टॉक रेल विकास निगम लिमिटेड यानी आरवीएनएल के शेयर आज भी बड़ी गिरावट का सामना कर रहे हैं। सुबह के सत्र में यह शेयर 5 पर्सेंट से अधिक लुढ़ककर 471 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा था। आज 490.40 रुपये पर खुलने के बाद यह 464 रुपये के दिन के निचले स्तर पर आ गया था। इसका 52 हफ्ते का हाई 647 रुपये और लो 142.15 रुपये है।

शेयर मार्केट में पिछले 5 सत्रों में आई गिरावट की चपेट में यह मल्टीबैगर रेलवे स्टॉक भी आने से नहीं बच पाया। पांच दिन में इसमें करीब 10 प्रतिशत की गिरावट आई है। अगर पिछले एक महीने की बात करें तो इसने 16 फीसद से अधिक का नुकसान कराया है। हालांकि, इसमें 6 महीने पहले पैसा लगाने वाले अभी भी मालामाल हैं। इस अवधि में इसने 77 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है।

2258 पर्सेंट का मल्टीबैगर रिटर्न

हाल के गिरावट को अगर नजरअंदाज कर दें तो इस साल तो आरवीएनएल ने अबतक अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस अवधि में इसने 157 पर्सेंट का रिटर्न दिया है। जबकि, पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों के एक लाख रुपये के निवेश को 2.90 लाख रुपये में कन्वर्ट कर दिया है। पिछले 5 साल में इसने 1715 पर्सेंट का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। जबकि, अप्रैल 2019 से इसने 2258 पर्सेंट का मल्टीबैगर रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है।

क्या खरीदारी का है मौका?

RVNL के शेयर खरीदें, बेचें या होल्ड करें? क्या इसमें खरीदारी का यह बेहतरीन मौका है? अगर आपके मन में भी ऐसे ही सवाल हैं तो मिंट के एनालिसिस चार्ट पर दो एक्सपर्ट ने अपनी राय दी है। एक ने होल्ड की सलाह दी है तो दूसरे ने स्ट्रांग सेल की सिफारिश की है।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top