Uncategorized

ज्वैलरी कंपनी ने किया शेयर बांटने का ऐलान, रॉकेट से भागे शेयर, नई ऊंचाई पर जा पहुंचे कंपनी के शेयर

 

ज्वैलरी कंपनी सेंको गोल्ड के शेयरों में गजब की तेजी आई है। कंपनी के शेयर सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में करीब 10 पर्सेंट की तेजी के साथ 1544 रुपये पर जा पहुंचे हैं। सेंको गोल्ड के शेयर अपने ऑल टाइम हाई पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयर शुक्रवार को 1404.45 रुपये पर बंद हुए थे। ज्वैलरी कंपनी ने शुक्रवार को अपने शेयरों के बंटवारे (स्टॉक स्प्लिट) का ऐलान किया है। पिछले 15 महीने में सेंको गोल्ड के शेयर अपने इश्यू प्राइस के मुकाबले 350 पर्सेंट चढ़ गए हैं।

दो टुकड़ों में शेयर बांट रही है कंपनी
सेंको गोल्ड (Senco Gold) ने अपने शेयर को 2 टुकड़ों में बांटने का ऐलान किया है। कंपनी 10 रुपये फेस वैल्यू वाले अपने शेयर को 5 रुपये फेस वैल्यू वाले 2 शेयरों में बांट रही है। यह पहला मौका है, जब कंपनी अपने शेयरों का बंटवारा कर रही है। सेंको गोल्ड का आईपीओ 4 जुलाई 2023 को खुला था और यह 6 जुलाई तक ओपन रहा। आईपीओ में कंपनी के शेयर का दाम 317 रुपये था। सेंको गोल्ड के शेयर 7 अक्टूबर 2024 को 1544 रुपये पर जा पहुंचे हैं। 317 रुपये के इश्यू प्राइस के करीब कंपनी के शेयर 350 पर्सेंट चढ़ गए हैं। कंपनी ने अभी शेयरों के बंटवारे की रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है

500 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने की तैयारी
सेंको गोल्ड (Senco Gold) के बोर्ड ने क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) या अलग-अलग उचित तरीकों के जरिए 500 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने की मंजूरी दी है। इस साल अब तक सेंको गोल्ड के शेयरों में 110 पर्सेंट से अधिक का उछाल आया है। वहीं, पिछले 6 महीने में ज्वैलरी कंपनी के शेयर 80 पर्सेंट से अधिक उछल गए हैं। पिछले एक महीने में सेंको गोल्ड के शेयरों में 25 पर्सेंट से अधिक उछाल देखने को मिला है। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 1544 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 576.50 रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top