Uncategorized

कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, ₹132 पर आया भाव

 

RKEC Projects Ltd share: डिफेंस कंस्ट्रक्शन स्मॉल-कैप कंपनी आरकेईसी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के शेयर आज सोमवार को कारोबार के दौरान फोकस में रहे। कंपनी के शेयर में आज 5% का अपर सर्किट लग गया और यह शेयर 132.39 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा वर्क ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी को कंपनी को ईपीसी (इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन) आधार पर मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया के पास रेडियो जेट्टी पर यात्री जेट्टी और टर्मिनल सुविधाओं के निर्माण के लिए वर्क ऑर्डर दिया गया है। महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड द्वारा दी गई इस ऑर्डर की कीमत जीएसटी को छोड़कर 186.68 करोड़ रुपये है। वर्तमान में, कंपनी के शेयर लगभग 132.39 रुपये पर हैं और मार्केट कैप 317.61 करोड़ रुपये है। पिछले 2 सालों में शेयरों ने 175 प्रतिशत से अधिक का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

कंपनी का कारोबार

बता दें कि यह कंपनी साल 2005 की है। आरकेईसी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड एक स्मॉल-कैप कंपनी है जो कि सिटीजन और डिफेंस कंस्ट्रक्शन सेक्टर में काम करती है। आरकेईसी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी है जो इमारतों, राजमार्गों, समुद्री कार्यों और पुलों के विकास सहित नागरिक और रक्षा निर्माण में विशेषज्ञता रखती है। कंपनी के पास रक्षा मंत्रालय के साथ ‘सुपर स्पेशल क्लास’ कॉन्ट्रैक्टर डेजिग्नेशन है। यह इसे तटवर्ती समुद्री कार्यों और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को डिजाइन और एग्जिक्यूट करने के लिए योग्य बनाता है। आरकेईसी आंध्र प्रदेश सरकार के सड़क और पुल सरकार के साथ ‘स्पेशल कैटेगरी सिविल’ कॉन्ट्रैक्टर के रूप में और ओडिशा सरकार के लोक निर्माण विभाग के साथ ‘सुपर क्लास’ सिविल कॉन्ट्रैक्टर के रूप में भी रजिस्टर्ड है।

कंपनी की वित्तीय स्थिति

तिमाही परिणामों के अनुसार, Q1 FY25 में RKEC प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने 38.47 करोड़ रुपये की तुलना में 84.67 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया। इसने 13.43 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ दर्ज किया। शुद्ध मुनाफा 5.31 करोड़ रुपये रहा। सालाना प्रदर्शन को देखें तो कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 में 300 करोड़ रुपये की तुलना में 341 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया। FY24 के लिए परिचालन लाभ 51 करोड़ रुपये था और FY23 में 12 करोड़ रुपये के लाभ की तुलना में 20 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top