Markets

GRSE Share: 1 साल में 103% रिटर्न, लेकिन अब 69% टूट सकता है भाव, ब्रोकरेज ने क्यों दी बेचने की सलाह?

Multibagger Defence PSU: मिड कैप एयरोस्पेस और डिफेंस सेक्टर के इस PSU स्टॉक ने पिछले 1 साल में 103 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। हालांकि, ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि अब इस शेयर में बड़ी गिरावट आ सकती है। इस स्टॉक का नाम है- गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (GRSE)। बीते शुक्रवार को इस शेयर में 0.05 फीसदी की मामूली तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 1658.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 19,001 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 2834.60 रुपये और 52-वीक लो 648.05 रुपये है।

GRSE में कितनी आ सकती है गिरावट?

ब्रोकरेज फर्म ICICI सिक्योरिटीज ने GRSE के शेयरों को बेचने की सलाह दी है और 515 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में करीब 69 फीसदी की बड़ी गिरावट आने की संभावना है। एनालिस्ट ने इसके लिए हाल ही में जियो-पॉलिटिकल टेंशन के कारण बांग्लादेश से ऑर्डर एग्जीक्यूशन में देरी को प्रमुख फैक्टर के रूप में बताया है।

 

GRSE को मिले हैं कई ऑर्डर

GRSE को पश्चिम बंगाल सरकार से 226.18 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है और इस कार्य को 30 महीने के भीतर एग्जीक्यूट किया जाना है। कंपनी ने बताया कि यह ऑर्डर WBIWTLSD प्रोजेक्ट के तहत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक फेरी के डिजाइन, निर्माण, ऑपरेशन और मेंटनेंस के लिए है।

इससे पहले 3 अक्टूबर 2024 को कंपनी ने 7500 DWT के 5वें मल्टी-परपज वेसल (MPV) के निर्माण और डिलीवरी के लिए गुरुवार, 03 अक्टूबर 2024 को मेसर्स कार्स्टन रेहडर शिफ्समैकलर और रीडेरी GmbH एंड कंपनी केजी जर्मनी के साथ एक समझौता किया है।

कैसा रहा है GRSE के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले कुछ समय से GRSE के शेयर दबाव में हैं और पिछले एक महीने में इसमें करीब 10 फीसदी की गिरावट आई है। हालांकि, पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 81 फीसदी का तगड़ा मुनाफा कराया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 90 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसमें 103 फीसदी की तेजी देखी गई है। वहीं, पिछले 5 सालों में स्टॉक ने 877 फीसदी का शानदार मुनाफा कराया है।

डिस्क्लेमर:  दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top