Uncategorized

89 पैसे के शेयर को खरीदने की लूट, भारी डिमांड के बीच 9 अक्टूबर को अहम बैठक

 

Penny stock srestha finvest: बीते कुछ दिनों से शेयर बाजार में हाहाकार मचा हुआ है। इस माहौल में लगातार निवेशकों को नुकसान हो रहा है। हालांकि, कुछ पेनी शेयरों ने निवेशकों को मालामाल भी किया है। ऐसा ही शेयर- श्रेष्ठ फाइनवेस्ट भी है। एक रुपये से भी कम कीमत के इस शेयर को खरीदने की लूट सी मची हुई है। बीते शुक्रवार को यह शेयर 0.89 पैसे का था। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट लग गया। अब इस शेयर पर सोमवार को भी निवेशकों की नजर रहेगी।

9 अक्टूबर को बोर्ड मीटिंग

दरअसल, स्मॉल-कैप स्टॉक के निदेशक मंडल ने फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए 9 अक्टूबर 2024 को बोर्ड मीटिंग की तारीख तय की है। कंपनी ने इय फैसले के बारे में स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया है। इस गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) ने शुक्रवार को बोर्ड बैठक की तारीख के बारे में बीएसई को सूचित करते हुए कहा- बोर्ड बैठक में कानून के लागू प्रावधानों के अनुपालन में एक या अधिक किस्तों में फंड जुटाने पर विचार किया जाएगा।

यह स्मॉल-कैप पेनी स्टॉक पिछले महीने एक्स-स्प्लिट ट्रेडिंग के लिए खबरों में था। कंपनी बोर्ड ने 1:2 अनुपात में स्टॉक विभाजन की घोषणा की थी, और स्टॉक विभाजन रिकॉर्ड तिथि 23 सितंबर 2024 तय की गई थी। बता दें कि 24 जून 2024 को कंपनी ने अपने पात्र शेयरधारकों के लिए रिकॉर्ड तिथि तय की थी।

एक हफ्ते से है तेजी

1 रुपये से कम कीमत वाला यह पेनी स्टॉक पिछले एक हफ्ते से तेजी पर है। पिछले सप्ताह सभी चार सत्रों में एनबीएफसी स्टॉक में अपर सर्किट लगे। 24 सितंबर 2024 को स्टॉक विभाजन के बाद मूल्य समायोजन को ध्यान में रखते हुए, इस पेनी स्टॉक ने YTD समय में अपने स्थितिगत निवेशकों को 40% रिटर्न दिया है। एक साल में इस स्मॉल-कैप पेनी स्टॉक ने अपने शेयरधारकों को 45% का रिटर्न दिया है।

स्मॉल-कैप एनबीएफसी स्टॉक केवल बीएसई पर व्यापार के लिए उपलब्ध है। यह शुक्रवार को ₹145 करोड़ के मार्केट कैप और 2,16,96,699 के ट्रेड वॉल्यूम के साथ समाप्त हुआ। इसका 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर ₹1.28 प्रति शेयर है। इसी तरह, इसका 52-सप्ताह का निचला स्तर ₹0.49 प्रति शेयर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top