Markets

Vedanta Q2 Update: रिकॉर्ड एल्युमीनियम प्रोडक्शन के बावजूद कंपनी के शेयरों में गिरावट

अनिल अग्रवाल की अगुवाई वाली कंपनी वेदांता लिमिटेड के शेयरों में 4 अक्टूबर को फोकस देखने को मिल रहा है। कंपनी ने दूसरी तिमाही और 30 सितंबर को खत्म छमाही के लिए बिजनेस अपडेट जारी किया है। संबंधित तिमाही और छमाही में वेदांता ने रिकॉर्ड एल्युमीनियम प्रोडक्शन हासिल किया है। पहली छमाही में कंपनी का एल्युमीनियम प्रोडक्शन सालाना आधार पर 3 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 1,205 हजार टन रहा। हालांकि, बेहतर नतीजों के बावजूद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 2 बजकर 43 मिनट पर कंपनी का शेयर 0.69 पर्सेंट की गिरावट के साथ 508 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

कंपनी के अपडेट में यह जानकारी भी दी गई है कि जिंक इंडिया ने दूसरी तिमाही में रिकॉर्ड माइन्ड और रिफाइंड मेटल का प्रोडक्शन किया है। संबंधित अवधि में रिफाइंज मेटल के प्रोडक्शन में सालाना आधार पर 5 पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई। जिंक इंटरनेशनल की वॉल्यूम में तिमाही दर तिमाही आधार पर 16 पर्सेंट की तेजी देखने को मिली। कंपनी ने यह भी बताया कि पहली छमाही में उसने रिकॉर्डको म माइन्ड मेटल प्रोडक्शन हासिल किया है।

इसके अलावा, दूसरी तिमाही में सिल्वर की वॉल्यूम में पिछली तिमाही के मुकाबले 10 पर्सेंट का उछाल रहा। हालांकि, कंपनी के ऑयल एंड गैस प्रोडक्शन में सालाना आधार पर 22 पर्सेंट और तिमाही आधार पर 7 पर्सेंट की गिरावट देखने को मिली। पहली छमाही में वेदांता के स्टील फिनिश्ड प्रोडक्शन में 7 पर्सेंट की गिरावट रही। कंपनी के मुताबिक, पहले से तय शटडाउन की वजह से प्रोडक्शन में गिरावट रही।

साथ ही, थर्मल प्लांट्स में ज्यादा उत्पादन की वजह से पहली छमाही के दौरान पावर सेल्स में भी 10 पर्सेंट की बढ़ोतरी रही। पहली छमाही में आयरन ओर की वॉल्यूम 6 पर्सेंट बढ़कर 2.6 एमटी रही, जबकि मेंटेनेंस एक्टिविटी के कारण पिग आयरन प्रोडक्शन पर प्रतिकूल असर पड़ा। अगले हफ्ते भी वेदांता के शेयरों पर नजर होगी। कंपनी का बोर्ड 8 अक्टूबर को वित्त वर्ष 2025 के लिए चौथे डिविडेंड पर विचार करेगा।Vedanta Q2 Update:

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top