Company

Pre Q2 Results Stock Picking: कौन से सेक्टर्स चमकेंगे, किन पर दिखेगा दबाव

Pre Q2 Results Stock Picking:बाजार को लगता है बुरी नजर लग गई। रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड मार रहा बाजार अचानक चक्रव्यूह में फंसता दिख रहा है। एक तरफ इजरायल-ईरान का बढ़ता घमासान उसे डरा रहा है तो दूसरी तरफ क्रूड ने मूड खराब कर रखा है। इतना क्या काफी था कि अचानक FIIs का चीन प्रेम जाग गया और वो जमकर बिकवाली करने लगे। पिछले 4 ट्रेडिंग सेशन में 32 हजार करोड़ का माल बेच दिया। निगेटिव खबरों के भंवर में फंसे बाजार को अब दूसरी तिमाही के अच्छे नतीजे ही संजीवनी दे सकते हैं। इसीलिए हम कह रहे हैं कि QUARTER 2 बचा ले तू।

दूसरी तिमाही के रिजल्ट आने से पहले शानदार रिटर्न की तैयारी करने के लिए सीएनबीसी-आवाज के साथ मौजूद है चोला सिक्योरिटीज (Chola Securities) के धर्मेश कांत, एसबीआई सिक्योरिटीज (SBI Securities) के सनी अग्रवाल और बीएनपी पारिबा (Sharekhan by BNP Paribas ) के संजीव होता।

कैसे रहेंगे इस बार के Q2 नतीजे?

 

इस सवाल का जवाब देते हुए धर्मेश कांत ने कहा कि उन्हें दूसरी तिमाही के नतीजे खराब (BAD) आने की संभावना लग रही है। उनका कहना है कि निफ्टी 50 कंपनियों की अर्निंग्स ग्रोथ अनुमान से कम रह सकती है। सालाना आधार पर निफ्टी 50 कंपनियों की अर्निंग्स ग्रोथ 7-9 फीसदी पर रह सकती है। निफ्टी 50 कंपनियों से 12-13% अर्निंग्स ग्रोथ की उम्मीद है।

वहीं एसबीआई सिक्योरिटीज के सनी अग्रवाल का कहना है कि दूसरी तिमाही के नतीजे ठीक -ठाक रह सकते हैं। वहीं संजीव होता भी मानते है कि आनेवाले दूसरी तिमाही के नतीजे ठीक-ठाक रह सकते हैं।

ऑटो सेक्टर

ऑटो सेक्टर के आने वाले नतीजों पर बात करते हुए एसबीआई सिक्योरिटीज के सनी अग्रवाल ने कहा कि टू-व्हीलर कंपनियां आउटपरफॉर्म कर सकती हैं। टू-व्हीलर कंपनियों को मजबूत वॉल्यूम ग्रोथ से सपोर्ट मिल सकता है। बेहतर बिक्री से मार्जिन बरकरार रहने की उम्मीद है। प्रीमियम व्हीकल का मार्केट शेयर बढ़ा है। कच्चे माल की कीमतों में नरमी से ऑटो सेक्टर को फायदा मिलेगा।

सनी अग्रवाल को ऑटो सेक्टर में HERO MOTO CORP और M&M का स्टॉक पसंद आ रहा है।

सनी अग्रवाल का कहना है कि कंज्यूमर स्टेपल्स का मिलाजुला प्रदर्शन संभव है। कुछ सेगमेंट में बाढ़ और हीट वेव का असर संभव है। शहरों की तुलना में गांवों का आउटपरफॉर्मेंस जारी रह सकता है। कंज्यूमर डिस्क्रेशनरी आउटपरफॉर्म कर सकते हैं। ड्यूरेबल्स, ज्वेलरी, अप्रैरल की अच्छी डिमांड संभव है। QSR के नंबर्स सुस्त रह सकते हैं, लेकिन मजबूत कंमेट्री संभव है। इस सेक्टर में ITC हमारी टॉप पिक्स में शामिल है।

बैंकिंग सेक्टर

बैंकिंग सेक्टर के आनेवाले Q2 नतीजों पर बात करते हुए चोला सिक्योरिटीज (Chola Securities) के धर्मेश कांत ने कहा कि बैंकों के नतीजे अनुमान के मुताबिक रह सकते हैं । हालांकि डिपॉजिट की चुनौती बरकरार रह सकती है। सरकारी बैंकों के एडवांसेज में 9-11% की बढ़ोतरी संभव है। NIM में 10-15 bps कमी का अनुमान है। बैंकों के नए NPA के साथ ग्रॉस NPA पर नजर रहेगी । ICICI बैंक और SBI के नतीजो से पॉजिटिव सरप्राइज मिल सकता है।

बैंकिंग सेक्टर में हमारी टॉप पिक्स आईसीआईसीआई बैंक है।

मेटल सेक्टर

मेटल सेक्टर पर धर्मेश कांत बात करते हुए कहा कि फेरस से अच्छा नॉन फेरस मेटल परफॉर्म कर सकते हैं। मिड सिंगल डिजिट में वॉल्यूम ग्रोथ रहा। हिंडाल्को और JSPL के पॉजिटिव सरप्राइस संभव है। इस सेक्टर में हमारी पसंद HINDALCO है।

बीएनपी पारिबा (Sharekhan by BNP Paribas ) के संजीव होता का कहना है कि IT सेक्टर रिकवरी मोड में है। कुछ तिमाही में मिड से लो डिजिट ग्रोथ संभव है। US के BFSI स्पेस में तेजी के आसार दिख सकते है। UK और EU मार्केट में कमजोरी कायम है। Q3 के बाद डिस्क्रेशनरी खर्च की तस्वीर साफ होगी।उनका कहना है कि Q2 में IT कंपनियों के मार्जिन स्टेबल रह सकते हैं। इंफोसिस गाइडेंस 3-4% से बढ़ाकर 4-5% कर सकती है । HCL Tech गाइडेंस बरकरार रख सकती है।

आईटी सेक्टर में हमें TCS का शेयर पसंद है।

फार्मा सेक्टर

संजीव होता ने कहा कि फार्मा सेक्टर में मजबूत रेवेन्यू ग्रोथ संभव है। स्टेबल US जेनेरिक प्राइसिंग से रेवेन्यू को सपोर्ट मिल सकता है। नई दवाओं के लॉन्च से कमाई बढ़ेगी। घरेलू फॉर्मेूलेशन बिजनेस में भी मजबूती रही । सेक्टर को करेंसी का भी फायदा मिलेगा। प्राइसिंग का दबाव घटने से मार्जिन बढ़ेंगे ।

संजीव होता ने कहा जायडस, सन फार्मा से अच्छे नतीजों की उम्मीद है। ल्यूपिन और IPCA से भी अच्छे नतीजों की उम्मीद है। इस सेक्टर में हमें SUN PHARMA का शेयर काफी पसंद आ रहा है।

 

(डिस्क्लेमर:  दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को   सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top