Uncategorized

₹9 के शेयर में पांच दिन से तेजी, लॉन्ग टर्म वाले निवेशकों को करता है मालामाल

 

Scanpoint Geomatics share price: शेयर बाजार में भारी बिकवाली के बीच शुक्रवार को आईटी सेक्टर की कंपनी- स्कैनप्वाइंट जियोमैटिक्स के शेयरों में भारी उतार-चढ़ाव का माहौल रहा। ट्रेडिंग के दौरान शेयर 3% से अधिक उछल गया और इस शेयर का भाव बढ़कर ₹9.95 प्रति शेयर पर पहुंच गए। हालांकि, बाद में मुनाफावसूली देखी गई और शेयर गिरावट के साथ 9.57 रुपये पर बंद हुआ। बता दें कि स्कैनप्वाइंट जियोमैटिक्स बीएसई-सूचीबद्ध स्मॉल-कैप कंपनी है।

5 दिन से शेयर में तेजी

यह शेयर एक सप्ताह की अवधि में लगभग 12% बढ़ा है। स्कैनपॉइंट जियोमैटिक्स शेयर की कीमत में तूफानी तेजी ऐसे समय में आई है जब कंपनी को भारतीय सशस्त्र बलों की एक परियोजना के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। कंपनी ने कहा- स्कैनपॉइंट जियोमैटिक्स लिमिटेड ने भारतीय सशस्त्र बलों की एक प्रतिष्ठित परियोजना के लिए विशेष रूप से ‘मेक – II’ और आईडीडीएम (भारतीय डिजाइन विकास) के तहत शॉर्टलिस्ट होकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इस परियोजना का उद्देश्य सशस्त्र बलों के लिए स्वदेशी डिजाइन, विकास और विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ावा देना है।

कैसे रहे जून तिमाही के नतीजे

जून 2024 को समाप्त तिमाही में स्कैनपॉइंट जियोमैटिक्स ने अपने राजस्व और प्रॉफिट में तेज उछाल दर्ज किया। कंपनी का राजस्व 416.83% बढ़कर ₹17.75 करोड़ हो गया, जो एक साल पहले की तिमाही में ₹3.43 करोड़ था। इस तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट सालाना आधार पर ₹0.23 करोड़ से 104.48% बढ़कर ₹0.47 करोड़ हो गया।

शेयर ने दिया मल्टीबैगर रिटर्न

स्कैनप्वाइंट जियोमैटिक्स शेयर ने अपने लॉन्ग टर्म निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस शेयर की कीमत एक महीने में 14% से अधिक और साल-दर-साल (YTD) 94% से अधिक बढ़ी है। पिछले एक साल में पेनी स्टॉक ने 50% से ज्यादा रिटर्न दिया है। यह शेयर 13 अगस्त, 2024 को 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर ₹11.24 पर पहुंच गया। 6 मार्च, 2024 को यह शेयर 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹3.76 पर था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top