Uncategorized

सोमवार को इन 5 तेल कंपनियों पर लगा सकते हैं दांव, एक्सपर्ट्स बुलिश, जानें टारगेट प्राइस

 

Stock to Buy: ईरान और इजरायल (Israel-Iran) के बीच बढ़े टेंशन का असर भारतीय शेयर बाजारों पर भी पड़ा है। इसी हफ्ते सेंसेक्स और निफ्टी में 4-4 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिल चुकी है। ईरान और इजरायल के बढ़ते विवाद की वजह से कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। जिसकी वजह से ऑयल स्टॉक बिकवाली का शिकार हो गए हैं। रुपये की कीमतों में गिरावट का भी असर देखने को मिल रहा है। एक्सपर्ट्स के अनुसार ऑयल स्टॉक्स की कीमतों में अभी और गिरावट देखने को मिल सकती है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मिडिल ईस्ट में बेहतर स्थिति होते ही ये ऑयल स्टॉक्स फिर से रिकवरी कर लेंगे। एक्सपर्ट्स लॉन्ग टर्म निवेशकों को ऑयल स्टॉक्स में दांव लगाने की सलाह दे रहे हैं। आइए जानते हैं कि कौन-कौन से ऑयल स्टॉक को आप सोमवार को खरीद सकते हैं –

1- गंधार ऑयल रिफाइनरी –

ब्रोकरेज हाउस VLa Ambala का मानना है कि यह स्टॉक अभी अंडरवैल्यू है। ऐसे में निवेशक 210 रुपये से 215 रुपये के रेंज में खरीद सकते हैं। निवेशक 228 रुपये, 235 रुपये और 250 रुपये का टारगेट प्राइस सेट कर सकते हैं। इनवेस्टर्स एक हफ्ते से 8 हफ्ते तक इस स्टॉक को होल्ड कर सकते हैं। बता दें, स्टॉप लॉस 200 रुपये प्रति शेयर का है।

2- ऑयल इंडिया लिमिटेड

SS WealthStreet की फाउंडर सुगंधा सचदेवा कहती हैं, “ऑयल इंडिया ने इस साल अबतक 135 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है।” इनका मानना है कि निवेशक 510 रुपये पर यह शेयर खरीद सकते हैं। मिडियम टर्म के लिए उन्होंने 665 रुपये से 680 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है।

3- पेट्रोनेट एलएनजी

VLA Ambala की रिपोर्ट के अनुसार इस स्टॉक पर 340 रुपये से 350 रुपये के रेंज में खरीदारी की जा सकती है। ब्रोकरेज हाउस ने 370 रुपये से 430 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। वहीं, स्टॉप लॉस 310 रुपये का रखा गया है।

4- BPCL

बीपीसीएल के शेयर मौजूदा समय में 340 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयर 290 रुपये से 310 रुपये तक खरीद सकते हैं। वहीं, स्टॉक्स के लिए टारगेट प्राइस 365 रुपये से 450 रुपये सेट किया गया है। बता दें, स्टॉप लॉस 265 रुपये रखा गया है।

5- ONGC

VLA Ambala के अनुसार शेयरों को 276 रुपये से 255 रुपये तक खरीदा जा सकता है। ब्रोकरेज हाउस ने 310 रुपये से 370 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। वहीं, स्टॉप लॉस 240 रुपये रखा गया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ के साथ फैसला करें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top