Uncategorized

अडानी की एनर्जी कंपनी ने की बड़ी डील, एक्सपर्ट ने कहा- मुनाफे के लिए खरीद लो

 

Adani Green Share price: गौतम अडानी समूह की कंपनी- अडानी ग्रीन एनर्जी ने एक बड़ी डील की है। अडानी ग्रीन एनर्जी ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी द्वारा बिजली खपत समझौते की घोषणा की है। इस खबर के बाद अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में तेजी आई। अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर दिन के निचले स्तर 1,778.65 रुपये से 3.31 प्रतिशत बढ़कर 1,837.55 रुपये पर पहुंच गए। हालांकि, इसके बाद अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर में मुनाफावसूली देखी गई। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यह शेयर 0.37% टूटकर 1801.85 रुपये पर बंद हुआ।

क्या कहा कंपनी ने

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि अडानी ग्रीन एनर्जी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडानी रिन्यूएबल एनर्जी 3 ने एक कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल (C&I) कस्टमर को ग्रीन पावर की आपूर्ति के लिए बिजली खपत समझौता किया है। पावर की आपूर्ति गुजरात के खावड़ा में स्थित 61.4 मेगावाट के नए रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट से की जाएगी।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक पिछले महीने दिग्गज एक्सपर्ट इन्वेस्टेक ने भारत की सबसे बड़ी रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी अडानी ग्रीन एनर्जी पर अपना कवरेज शुरू किया। इसमें कहा गया कि कंपनी FY30 तक अपनी स्थापित क्षमता में 5 गुना वृद्धि करके 50GW+ करने के लिए तैयार है। इस कंपनी के शेयर के लिए एक्सपर्ट ने ‘खरीद’ रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस 2,515 रुपये तय किया है। एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज ने कहा कि अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर 2,550 रुपये तक जा सकते हैं। ब्रोकरेज ने कहा कि इस शेयर के लिए ‘खरीद’ रेटिंग भी दी है।

शेयर का परफॉर्मेंस

अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में पिछले पांच वर्षों में 2,700 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जबकि स्टॉक 26 अक्टूबर, 2023 को 52-सप्ताह के निचले स्तर 816 रुपये पर पहुंचने से 125 प्रतिशत बढ़ गया है। हालांकि, 3 जून 2024 को अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 2,173.65 रुपये से स्टॉक में लगभग 17 प्रतिशत की गिरावट आई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top