Uncategorized

30% से ज्यादा के फायदे पर लिस्टिंग, फिर अपर सर्किट पर पहुंचे शेयर, IPO पर लगा था 40 गुना दांव

 

दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज के शेयरों ने बाजार में उतरते ही धमाल मचा दिया है। कंपनी के शेयर 31 पर्सेंट से ज्यादा के प्रीमियम के साथ 84 रुपये पर बाजार में लिस्ट हुए हैं। लिस्टिंग के ठीक बाद दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज के शेयर 5 पर्सेंट के अपर सर्किट के साथ 88.20 रुपये पर जा पहुंचे हैं। आईपीओ में कंपनी के शेयर का दाम 64 रुपये था। कंपनी के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए हैं। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 24.17 करोड़ रुपये का था।

40 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था कंपनी का आईपीओ
दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज का आईपीओ (Divyadhan Recycling Industries IPO) टोटल 40.93 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 32.43 गुना सब्सक्राइब हुआ। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 76.03 गुना दांव लगा। कंपनी के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कैटेगरी में 29.39 गुना दांव लगा।

26 सितंबर को खुला था कंपनी का आईपीओ
दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 26 सितंबर 2024 को खुला था। कंपनी का आईपीओ दांव लगाने के लिए 30 सितंबर तक ओपन रहा। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स सिर्फ 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 2000 शेयर थे। यानी, रिटेल इनवेस्टर्स को कंपनी के आईपीओ में 128,000 रुपये का निवेश करना पड़ा।

दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज का बिजनेस
दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज (Divyadhan Recycling Industries) की शुरुआत मई 2010 में हुई है। कंपनी रीसाइकल्ड पॉलिस्टर स्टेपल फाइबर और रीसाइकल्ड पेलट की मैन्युफैक्चरिंग करती है। कंपनी रीसाइकल्ड फाइबर और रीसाइकल्ड पेलट इन दो बिजनेस वर्टिकल्स में ऑपरेट करती है। प्रतीक गुप्ता और वरुण गुप्ता कंपनी के प्रमोटर्स हैं। आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 94.06 पर्सेंट थी, जो कि अब 69.24 पर्सेंट रह जाएगी। दिव्यधन रीसाइक्लिंग इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 126.19 करोड़ रुपये पहुंच गया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top