Uncategorized

₹16 पर आ जाएगा Yes बैंक का शेयर? गिरावट के बीच ब्रोकरेज ने कहा- बेच दो

 

Yes Bank Share: शेयर बाजार में मचे हाहाकार के बीच प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक लिमिटेड के शेयर में भी बड़ी गिरावट देखी गई। यह गिरावट ऐसे समय में आई जब ब्रोकरेज Emkay ने बैंक शेयर को बेचने की सलाह दी। ब्रोकरेज का अनुमान है कि शेयर गिरकर 16 रुपये तक आ जाएगा। बता दें कि हाल ही यस बैंक ने अपने बिजनेस अपडेट के बारे में भी जानकारी दी है। बैंक की ओर से दिए गए बिजनेस अपडेट के मुताबिक सितंबर तिमाही में जमा राशि में 18.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई। वहीं, एडवांस में साल-दर-साल (YoY) 13.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई। हालांकि, यस बैंक के लिक्विडिटी कवरेज रेश्यो में तिमाही आधार पर गिरावट दर्ज की गई है।

लोन और एडवांस की डिटेल

यस बैंक ने कहा कि सितंबर तिमाही में उसका लोन और एडवांस 2,36,512 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की इसी तिमाही में 2,09,106 करोड़ रुपये था। बैंक की डिपॉजिट रकम सालाना आधार पर 18.3 प्रतिशत बढ़कर 2,77,173 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल की समान तिमाही में 2,34,360 करोड़ रुपये थी। जून तिमाही के दौरान CASA अनुपात 32 प्रतिशत रहा, जो जून में 30.8 प्रतिशत और एक साल पहले की तिमाही में 29.4 प्रतिशत था। लिक्विडिटी कवरेज रेश्यो जून में 137.8 प्रतिशत के मुकाबले सितंबर तिमाही में 131.9 प्रतिशत पर आ गया।

क्रैश हुआ शेयर

बीते गुरुवार को कारोबार के अंत में यस बैंक का शेयर 21.88 रुपये पर बंद हुआ। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 2.41% टूट गया। ट्रेडिंग के दौरान बैंक के शेयर की कीमत 21.80 रुपये के निचले स्तर तक पहुंच गई थी।

बिजनेस टुडे की एक खबर के मुताबिक ब्रोकरेज Emkay ने हाल ही में यस बैंक के शेयर के लिए टारगेट प्राइस तय किया है। ब्रोकरेज ने यस बैंक के शेयर में बड़ी गिरावट की आशंका जताई है। इसके मुताबिक यस बैंक का शेयर 16 रुपये के भाव तक लुढ़क सकता है। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने शेयर को बेचने की सलाह दी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top